A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 आज होगा साबित एम एस धोनी, विराट कोहली में कौन है बेस्ट कप्तान, दोनों की होगी अग्निपरीक्षा

आज होगा साबित एम एस धोनी, विराट कोहली में कौन है बेस्ट कप्तान, दोनों की होगी अग्निपरीक्षा

विराट कोहली और एम एस धोनी में आज होगी खुद को बेहतर कप्तान साबित करने की जंग।

<p>एम एस धोनी और विराट...- India TV Hindi एम एस धोनी और विराट कोहली

आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना-सामना होगा। एक तरफ फैंस को आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इसके अलावा उन्हें दो सबसे सफल कप्तानों के बीच भी कड़ी जंग देखने को मिलेगी। आज एम एस धोनी और विराट कोहली में अपनी टीम को जिताने की जिम्मेदारी तो होगी ही, साथ ही दोनों ये भी साबित करने उतरेंगे कि दोनों में सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है। मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम बेहतरीन खेल दिखा रही है और टीम ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और सिर्फ 2 मे उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो टीम ने 5 मैचों में 3 में हार झेली है और सिर्फ 2 में उन्हें जीत मिली है। ऐसे में आज विराट कोहली का इरादा धोनी की टीम के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने का होगा ताकि उनके लिए टूर्नामेंट में आगे का सफर मुश्किल ना हो। हालांकि अब तक के सफर में तो धोनी, कोहली पर भारी साबित हुए हैं। लेकिन आज के मैच में अगर कोहली जीत जाते हैं तो वो बाजी मार ले जाएंगे।

प्वॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति पर नजर डालें तो चेन्नई की टीम 5 मैचों में 4 जीत और 1 हार के साथ दूसरे नंबर पर है। तो वहीं, बैंगलोर की टीम 5 मैचों में 2 जीत, 3 हार के साथ छठे नंबर पर है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला  बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की बात करें तो टीम एक इकाई के रूप में खेल रही है और टीम कहीं से भी मैच निकाल ले जाने का माद्दा रखती है। वहीं, बैंगलोर की टीम एबी डी विलियर्स पर काफी हद तक निर्भर नजर आ रही है।