A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 तो इस वजह से शतक, अर्धशतक लगाने के बाद बल्ले को बच्चे की तरह गोद में झुलाते हैं गेल, खुल गया राज

तो इस वजह से शतक, अर्धशतक लगाने के बाद बल्ले को बच्चे की तरह गोद में झुलाते हैं गेल, खुल गया राज

शतक और अर्धशतक लगाने के बाद क्रिस गेल बल्ले को बच्चे की तरह गोद में झुलाते हैं।

<p>क्रिस गेल</p>- India TV Hindi क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी क्रिस गेल शतक या अर्धशतक लगाने के बाद बल्ले को गोद में लेकर बच्चों की तरह झुलाते हैं। इस तरह का जश्न वो शतक या फिर अर्धशतक लगाने के बाद मनाते हैं। लेकिन शायद ही किसी को पता हो कि गेल आखिर ऐसा क्यों करते हैं? आखिर गेल के इस तरह के जश्न के पीछे की वजह क्या है? आज हम आपके इन्हीं सवालों के जवाब से पर्दा उठाएंगे और आपको बताएंगे कि आखिर गेल के इस जश्न के पीछे की वजह क्या है। तो आइए जानते हैं गेल के इस अनोखे जश्न के पीछे का राज।

गेल क्यों मनाते हैं अनोखा जश्न: दरअसल, गेल एक बच्ची के पिता हैं और उनकी बच्ची का हाल ही में जन्मदिन आने वाला है और ये शतक उन्होंने अपनी बच्ची को समर्पित किया है। गेल अपनी बच्ची से बेहद प्यार करते हैं और उन्हीं के लिए वो इस तरह का जश्न मनाते हैं। गेल की बच्ची का नाम क्रिसलीना है और वो उसे प्यार से 'ब्लश' बुलाते हैं। गेल ने मैच के बाद कहा भी था कि वो ये शतक अपनी बच्ची को समर्पित कर रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब गेल बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान वीवीआईपी बॉक्स में उनकी पत्नी और बच्ची भी मौजूद थी।

आपको बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ गेल आईपीएल 2018 का पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। गेल ने नाबाद 104 रनों की पारी खेली। गेल की धमाकेदार पारी की बदौलत पंजाब की टीम ने हैदराबाद को हरा दिया और टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद पंजाब के 6 अंक हो गए हैं और वो प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है।