A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL: आईपीएल में चलता है 'बूढ़ों' का बल्ला, मैदान पर जमकर करते हैं 'हल्ला'

IPL: आईपीएल में चलता है 'बूढ़ों' का बल्ला, मैदान पर जमकर करते हैं 'हल्ला'

आईपीएल 2018 में अब तक दो शतक लग चुके हैं। माना जा रहा है कि अभी इल लीग में कई और शत लग सकते हैं।

<p>चेन्नई सुपर किंग्स</p>- India TV Hindi चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल को युवाओं का खेल कहा जाता है। क्रिकेट पंडित कहते हैं कि खिलाड़ियों की उम्र जितनी कम होगी वो उतना अच्छा खेल दिखा पाएंगे। पहली नजर में ऐसा लगता भी है कि हां युवा खिलाड़ी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। लेकिन आईपीएल में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो यहां बाजी युवा नहीं बल्कि अनुभवी या बुजुर्ग क्रिकेटरों मारते नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2018 में अब तक 2 शतक लगे हैं और दोनों ही शतक ऐसे बल्लेबाजों ने मारे हैं जिनकी उम्र 35 के पार है। यही नहीं, आईपीएल के अब तक के इतिहास की भी बात करें तो यहां भी 30 साल की उम्र छू चुके या पार कर चुके वाले क्रिकेटर ही आगे हैं।

आईपीएल में अब तक कुल 49 शतक लग चुके हैं। इस दौरान 24 शतक उन खिलाड़ियों के बल्ले से निकले हैं जो 30 साल से कम हैं। वहीं, 30 साल से ज्यादा की उम्र के क्रिकेटरों ने 25 शतक जड़े हैं। साफ है 30 साल की उम्र से ज्यादा के क्रिकेटरों ने आईपीएल में तक ज्यादा शतक लगाए हैं। हालांकि 30 साल से ज्यादा के क्रिकेटर सिर्फ 1 शतक से आगे हैं लेकिन आंकड़ों से साफ है कि ये खेल सिर्फ युवा या 30 की उम्र से कम के खिलाड़ियों का नहीं है। बल्कि, अनुभवी खिलाड़ी भी इस खेल को बहुत कुछ दे सकते हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2018 में अब तक 2 शतक लग चुके हैं। मौजूदा सीजन का पहला शतक क्रिस गेल ने जड़ा था। तो वहीं, दूसरा शतक शेन वॉटसन के बल्ले से निकला। हालांकि अभी ये टूर्नामें की शुरुआत है और अभी तो दुनिया की सबसे बड़ी लीग में कई शतक और लग सकते हैं। लेकिन अब युवा और बुजुर्ग खिलाड़ियों के बीच की ये जंग और मजबूत, कड़ी हो जाएगी।