A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लकी रहा है वानखेड़े का मैदान, आंकड़े जीत की तरफ कर रहे हैं इशारा

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लकी रहा है वानखेड़े का मैदान, आंकड़े जीत की तरफ कर रहे हैं इशारा

आईपीएल 2018 के फाइनल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा।

<p>चेन्नई सुपर किंग्स</p>- India TV Hindi चेन्नई सुपर किंग्स

आज मुंबई के वानखेड़े में आईपीएल 2018 का सबसे बड़ा मैच खेला जाना है। ये मैच 2 बार आईपीएल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स और 1 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं और दोनों अपनी-अपनी जीत का दम भी भर रही हैं। लेकिन मुकाबले में चेन्नई की टीम हावी नजर आ रही है। चेन्नई का पलड़ा भारी होने के 2 कारण हैं। पहला वानखेड़े में चेन्नई का शानदार प्रदर्शन और दूसरा इस साल हैदराबाद के खिलाफ हर मैच में जीत। वानखेड़े के आंकड़ों की बात करें तो चेन्नई ने यहां पर अब तक 12 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 6 में जीत और 6 में हाल मिली है।

वहीं, इसी मैदान पर हैदराबाद का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। हैदराबाद की टीम ने वानखेड़े के मैदान पर 5 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है और 4 में टीम को हार झेलनी पड़ी है। साफ है कि वानखेड़े का मैदान चेन्नई के लिए अच्छा दिख रहा है और आंकड़े भी चेन्नई के ही पक्ष में हैं। वहीं, इस साल चेन्नई और हैदराबाद के बीच कुल 3 मैच खेले गए हैं और हर बार चेन्नई ने ही बाजी मारी है।

लीग राउंड के दोनों मैचों और इसके बाद पहले क्वालीफायर में चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर अपना जीत का प्रतिशत 100 फीसदी है और ऐसे में टीम का इरादा अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने का होगा। हालांकि क्रिकेट के खेल में जो गुजर जाता है वो इतिहास बन जाता है और जीत आंकड़ों या पिछले प्रदर्शन से नहीं मिलती। बल्कि जीत उसी टीम को मिलती है जो उस दिन अपना बेस्ट दे। ऐसे में आज जो भी अपना बेस्ट देगा वो आईपीएल की ट्रॉफी को हासिल कर लेगा।