A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 मुंबई इंडियंस के लिए बुरी ख़बर, आज के मैच की ये विजेता टीम मुंबई को कर देगी प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी ख़बर, आज के मैच की ये विजेता टीम मुंबई को कर देगी प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर

IPL-2018 में लीग स्टेज के अब सिर्फ़ नौ मैच बाक़ी रहते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आज किंग्स XI पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच का परिणाम प्लेऑफ़ के सीन को प्रभावित करेगा.

<p>Mumbai Indians</p>- India TV Hindi Mumbai Indians

नयी दिल्ली: IPL-2018 में लीग स्टेज के अब सिर्फ़ नौ मैच बाक़ी रहते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आज किंग्स XI पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच का परिणाम प्लेऑफ़ के सीन को प्रभावित करेगा.

अगर किंग्स XI पंजाब जीती:

-अगर आज किंग्स XI पंजाब जीतती है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगी क्योंकि उसके अधिकतम 12 अंक ही हो सकते हैं. सनराइज़र्स हैदराबाद (18), चेन्नई सुपर किंग्स (16), किंग्स XI पंजाब (14) और कोलकता नाइट राइडर्स (12) तथा राजस्थान रॉयल्स (12) के बीच मैच की विजेता टीम पकड़ के बाहर हो जाएगी.

- किंग्स XI पंजाब की संभावना न सिर्फ प्लेऑफ में पहुंचने की बढ़ जाएंगी बल्कि हो सकता है कि अंक तालिका में टॉप दो में जगह बना ले.

- मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए अपने आख़िरी दोनें मैच जीतने होंगे और बहुत मुमकिन है कि ये भी काफी न हो.

- किंग्स XI पंजाब की जीत से कोलकता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ़ की दौड़ में बनी रहेंगी.

अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर जीती:

- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अगर आज जीतती है तो प्लेऑफ़ की उसकी उम्मीदें ज़िंदा रहेंगी. अगर वो अपने बाक़ी मैच जीतती है और दूसरे मैचों के नतीजे उसके पक्ष में जाते हैं तो RCB नेट रन रेट से परेशान हुए बिना ही क्वालिफ़ाई कर सकती है.

- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अग जीतती है तो भी किंग्स XI पंजाब प्लेऑफ़ की दौड़ में बनी रहेगी क्योंकि वह अपने बाक़ी दो मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर सकती है. अगर दूसरे मैचों के नतीजे उसके पक्ष में जाते हैं तो भी वह 14 अंकों के साथ क्वालिफ़ाई कर सकती है.

- सनराइज़र्स हैदराबाद का टॉप दो में पहुंचना पक्का है क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ही एक मात्र टीम है जो उसके बराबर 18 अंक ला सकती है या इससे ज़्यादा भी.

- मुंबई इंडियंस अगर 12 अंक बनाती है तो भी वह शानदार नेट रन रेट की वजह से क्वालिफ़ाई कर सकती है.