A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 प्लेऑफ़ के लिए संघर्ष कर रही RCB को लगा तगड़ा झटका, चेन्नई के ख़िलाफ़ आज नहीं खेलेगा ये दिग्गज बल्लेबाज़

प्लेऑफ़ के लिए संघर्ष कर रही RCB को लगा तगड़ा झटका, चेन्नई के ख़िलाफ़ आज नहीं खेलेगा ये दिग्गज बल्लेबाज़

आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुक़ाबला पुणे में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. इस महत्वपूर्ण मैच को जीतना बेंगलोर के लिए बेहद ज़रुरी है लेकिन उसका एक धुरंधर बल्लेबाज़ इस मैच के लिए उपलब्ध नही होगा. 

<p>RCB</p>- India TV Hindi RCB

नयी दिल्ली: स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए अब तक IPL-2018 का सफ़र ख़राब रहा है. आरसीबी ने आठ में से सिर्फ तीन मैच जीते हैं और प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लाले पड़ रहे हैं. आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुक़ाबला पुणे में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. इस महत्वपूर्ण मैच को जीतना बेंगलोर के लिए बेहद ज़रुरी है लेकिन उसका एक धुरंधर बल्लेबाज़ इस मैच के लिए उपलब्ध नही होगा. 

इस आइपीएल में बैंगलोर के लिए ओपनिंग करने वाले डि कॉक वापस द. अफ्रीका लौट गए हैं. डि कॉक एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए वहां गए हैं. शादी के बाद वो वापस आकर बैंगलोर की टीम के साथ जुड़ जाएंगे लेकिन बेंगलोर के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि कोहली, डिविलियर्स के बाद डिकॉक बेंगलोर के अहम बल्लेबाज़ों में से हैं.

बहरहाल, बेंगलोर के लिए एक ख़ुसख़बरी है. आरसीबी के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने शुक्रवार को यहां कहा कि टीम के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स फिट हैं और वह आज चेन्नई के ख़िलाफ़ मैच में खेलेंगे. आरसीबी की बल्लेबाजी के मुख्य स्तंभ डिविलियर्स वायरल बुख़ार के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेल थे. विटोरी ने कहा, 'एबी फिट हैं. डिविलियर्स का फिट होना विराट के लिए अच्छी ख़बर है.

विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया था. अब उसकी नज़रें धोनी की चेन्नई टीम से पिछले मैच में मिली पांच विकेट से हार का बदला चुकता करने पर होंगी. 

आरसीबी के लिए सिर्फ कोहली लगातार अच्छा खेल रहे हैं, जो नौ मैचों में 449 रन बना चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने छह मैचों में 280 रन बनाए हैं. ब्रेंडन मैकुलम ने पांच मैचों में 122 रन बनाए हैं. आरसीबी की चिंता का सबब अंतिम ओवरों की गेंदबाजी है, जिसमें उसके गेंदबाज महंगे साबित हुए हैं. उमेश यादव ने 11 और युजवेंद्रा सिंह चहल ने सात विकेट लिए हैं, लेकिन मुहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर (चार विकेट) अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए हैं.