A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 अश्विन, कुलदीप नहीं इस स्पिनर के सामने विकेटकीपिंग करने से बढ़ा साहा का आत्मविश्वास

अश्विन, कुलदीप नहीं इस स्पिनर के सामने विकेटकीपिंग करने से बढ़ा साहा का आत्मविश्वास

धोनी के टेस्ट से सन्यास लेने के बाद उनकी जगह पार्थिव पटेल, रिद्धिमन साहा और दिनेश कार्तिक को मौक़ा दिया जाता रहा है लेकिन कोई भी उनके स्तर को नहीं छू पाया है.

<p>Saha</p>- India TV Hindi Saha

कोलकाता: धोनी ने हालंकि टेस्ट से सन्यास ले लिया है लेकिन इस उम्र में भी वह आज दुनियां के बेहतरीन विकेटकीपर हैं. धोनी और दूसरे भारतीय विकेकीपरों के बीच इतना अंतर रहा है कि कोई उनकी जगह नही ले पाया. टेस्ट से सन्यास लेने के बाद उनकी जगह पार्थिव पटेल, रिद्धिमन साहा और दिनेश कार्तिक को मौक़ा दिया जाता रहा है लेकिन कोई भी उनके स्तर को नहीं छू पाया है.

बहरहाल, IPL में दिनेश कार्तिक जहां कोलकता नाइट राइडर्स के कप्तान और विकेटकीपर हैं वहीं साहा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर हैं. साहा ने कल रात यहां कोलकाता नाइटराइडर्स के ख़िलाफ़ मैच के बाद कहा कि आईपीएल में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के सामने विकेटकीपिंग का पूरा आनंद लेते हैं और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. ‘‘हाल में मैंने अश्विन, जडेजा, मिश्रा या कुलदीप के सामने विकेटकीपिंग की है लेकिन अब राशिद की गेंदों पर विकेटकीपिंग करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है.’’ 

Rashid Khan

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद राशिद ख़ान की तारीफ करते हुए साहा ने कहा, ‘‘लंबे अर्से बाद मुझे राशिद जैसे गेंदबाज़ के सामने विकेटकीपिंग का मौका मिला है. यह अच्छा अनुभव है. उसके पास अच्छी तेज़ी और टर्न है.’’ 
 
अफ़ग़ानिस्तान का यह स्पिनर अभी टी-20 प्रारूप में विश्व का नंबर एक गेंदबाज़ है. वह हाल में सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.