A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 जानिए किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा के पास कितनी है दौलत?

जानिए किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा के पास कितनी है दौलत?

इस समय भारत में IPL 2018 का बुख़ार अपने चरम पर है और किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति ज़िंटा को उम्मीद है कि उनकी टीम इस बार ख़िताब जीतेगी. IPL में फ़्रेंचाइज़ ख़रीदने वाली प्रीति ज़िंटा पहली महिला थी

<p>Preity zinta</p>- India TV Hindi Preity zinta

इस समय भारत में IPL 2018 का बुख़ार अपने चरम पर है और किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति ज़िंटा को उम्मीद है कि उनकी टीम इस बार ख़िताब जीतेगी. IPL में फ़्रेंचाइज़ ख़रीदने वाली प्रीति ज़िंटा पहली महिला थी उन्होंने 2008 में किंग्स XI पंजाब ख़रीदी थी. 

कौन है प्रीति ज़िंटा...?

Preity-Zinta-Childhood

प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल प्रदेश में शिमला ज़िले के रोहरु में 1975 में हुआ था. 13 साल की उम्र में उनके पिता का एक सड़क हादसे में निधन हो गया था. उनके पिता फौज में अधिकारी थे. जिंटा का कहना है कि वह जब बच्ची थी, एक टामबॉय की तरह रहती थी. दरअसल उन पर उनके पिता की सैनिक पृष्ठभूमि का बहुत असर था. 1997 में प्रीति ने मणिरत्नम की मूवी दिल से के साथ बॉलीवुड में क़दम रखा. 2003 में प्रति ज़िंटा द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाय, कोई मिल गया और कल हो न हो जैसी सुपर डुपर फिल्मों की हीरोईन थी. 

प्रीति ज़िंटा का नाम नेस वाडिया, मोहित बर्मन और अन्य लोगों के साथ जोड़ा जाता रहा है. उन्होंने 2008 में IPL की मोहाली फ़्रेंचाइज़ 500 करोड़ रुपये में ख़रीदी जिसका नाम उन्होंने किंग्स XI पंजाब रखा. नेस वाडिया इसके सब-मालिक हैं. 

Preity ness wadia

ज़िंटा का कहना है: "मैं अपनी टीम से पूरी तरह जुड़ी हुई हूं. मैं अपनी टीम को लेकर बेहद जज़्बाती हूं और मेरा मानना है कि मैं टीम के लिए भाग्यशाली हूं इसलिए मैं टीम के लिए हमेशा हाज़िर रहती हूं." 

प्रीति ज़िंटा के पास कितनी दौलत है?

Preity Zinta

2014 के आंकड़ों के अनुसार प्रीति ज़िंटा के पास 195 करोड़ रुपये की संपत्ति है जो IPL की दूसरी टीमों के मालिकों की संपत्ति की तुलना में काफी कम है.  लेकिन माना जाता है कि प्रीति की संपत्ति अब काफी बढ़ चुकी है. 

क्या प्रीति ज़िटा का कोई पति है?

Preity Zinta and Gene Goodenough

प्रीति ज़िटा ने 2016 में अपने पुराने अमेरिकी दोस्त जीन गुडइनफ से शादी की थी. इसके पहले वो 2005 और 2009 में नेस वाडिया को डेट कर रही थी.