A
Hindi News खेल आईपीएल कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2020 हो सकता है रद्द, 14 मार्च को लिया जाएगा फैसला

कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2020 हो सकता है रद्द, 14 मार्च को लिया जाएगा फैसला

आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा है कि हम लोग अभी का स्थिति जायजा ले रहें हैं उसके बाद ही बीसीसीआई के साथ मिलकर विचार विमर्श कर इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। 

IPL, coronavirus, cricket news, sports news, ipl 2020, आईपीएल, कोरोनावायरस, क्रिकेट न्यूज- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL Trophy 

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के आगामी आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं लेकिन स्वस्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल 14 मार्च को एक बैठक करेगी जिसमें फैसला लिया जाएगा कि आईपीएल रद्द किया जाएगा या नहीं।

आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा है कि हम लोग अभी का स्थिति जायजा ले रहें हैं उसके बाद ही बीसीसीआई के साथ मिलकर विचार विमर्श कर इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। 

इस बीच महाराष्ट्र के स्वस्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सरकार के पास दो ही विकल्प हैं - आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना। टोपे का यह बयान ऐसे दिन आया है जब मुंबई के दो व्यक्तियों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आयी।

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के मैच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अब खाली स्टेडियम में होंगे। आयोजकों ने पुणे में गाहुंजे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को भी नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया है। 

ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि कोरोनावायरस के कारण आईपीएल आयोजन को आगे बढाया जा सकता है।

वहीं  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज पर बीसीसीआई की मेडिकल निगरानी बनाए रखेगी। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों, टीम के सहयोगी स्टाफ और राज्य संघों को WHO द्वारा जारी किए गए मानक दिशानिर्देशों के साथ-साथ मंत्रालय के बारे में भी बताया गया है।