A
Hindi News खेल आईपीएल CSK vs RCB : चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने की रोहित शर्मा के इन दो बड़े रिकॉर्ड्स की बराबरी

CSK vs RCB : चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने की रोहित शर्मा के इन दो बड़े रिकॉर्ड्स की बराबरी

यह विराट कोहली का आईपीएल में 38वां अर्धशतक था और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली है।

Virat Kohli equals these two big records of Rohit Sharma after scoring half-century against csk- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli equals these two big records of Rohit Sharma after scoring half-century against csk

आईपीएल 2020 का 25वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने विराट कोहली के नाबाद 90 रनों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने आईपीएल में दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें - CSK vs RCB : चेन्नई के खिलाफ 360 डिग्री शॉट खेल कोहली ने दिलाई डिविलियर्स की याद, देखें Video

यह विराट कोहली का आईपीएल में 38वां अर्धशतक था और इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली है। रैना और रोहित 38-38 अर्धशतकों के साथ इस सूची में टॉस पर हैं।

आईपीएल में सबसे ज्याद अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

विराट कोहली - 38*
रोहित शर्मा - 38
सुरेश रैना - 38
शिखर धवन - 37
गौतम गंभीर - 36

वहीं कोहली का आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ यह 7वां अर्धशतक है और चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी उन्होंने रोहित की बराबरी की है। रोहित भी चेन्नई के खिलाफ 7 अर्धशतक लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - CSK vs RCB : चेन्नई के खिलाफ 'शून्य' पर आउट होकर एबी डी विलियर्स ने अपने नाम दर्ज किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड!

आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक

विराट कोहली - 7*
रोहित शर्मा - 7 

 इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एरोन फिंच मात्र 2 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद पडिक्कल ने भी धीमी बल्लबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 33 रन बनाए। हर किसी को उम्मीद थी की एबी डी विलियर्स आकर इस रन गति को बढ़ाएंगे, लेकिन वह 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बन बैठे।

इसके बाद कोहली ने दुबे (22) के साथ नाबाद 76 रन की साझेदारी कर टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।