A
Hindi News खेल आईपीएल आईपीएल के शुरुआती मैचों को नहीं मिस करेंगे इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, आरसीबी चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल के शुरुआती मैचों को नहीं मिस करेंगे इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, आरसीबी चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

संजीव चुरीवाला कह कहना है कि इन दोनों टीमों के खिलाड़ी शुरुआती मैच मिस नहीं करेंगे क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच जो सीरीज खेली जानी है वो भी बायो सिक्योर बबल के अंतरगत ही होगी।

England, Australia players won't miss IPL matches, RCB chairman made a big statement- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM England, Australia players won't miss IPL matches, RCB chairman made a big statement

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से युएई में होना है। सभी टीमें इसके लिए उड़ान भरने को तैयार हैं, लेकिन इसके अगाज से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई थी कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाडी इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 सितंबर से 16 सितंबर तक तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है।

ऐसे में इन टीमों के खिलाड़ी 17 सितंबर को युएई पहुंचेंगे और प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें कम से कम 7 दिन का क्वारेंनटीन करना होगा। इस दौरान तीन बार उनके टेस्ट भी होंगे।

लेकिन अब आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला कह कहना है कि इन दोनों टीमों के खिलाड़ी शुरुआती मैच मिस नहीं करेंगे क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच जो सीरीज खेली जानी है वो भी बायो सिक्योर बबल के अंतरगत ही होगी।

चुरीवाला ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मैनचेस्टर में आखिरी वनडे खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच समेत सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 17 सितंबर को युएई में लैंड करेंगे। यह समझा जाता है कि अगर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ यूके में बबल के बाहर नहीं निकलते हैं और नेगेटिव रिजल्ट लेकर आते हैं। जब वह युएई पहुंचेंगे तो उनके टेस्ट को 96 घंटे नहीं हुए होंगे, ैसे में उन्हें नियमों में थोड़ी छूट मिल सकती है।"

हालांकि, मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद ही बीसीसीआई इस पर कोई अंतिम फैसला लेगा।