A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : राजस्थान को हराने के बाद कप्तान मोर्गन कहा, आक्रमक खेलना ही था हमारे पास आखिरी विकल्प

IPL 2020 : राजस्थान को हराने के बाद कप्तान मोर्गन कहा, आक्रमक खेलना ही था हमारे पास आखिरी विकल्प

मोर्गन ने कहा कि ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी जिससे रॉयल्स की टीम फायदे की स्थिति में नहीं रही। 

IPL 2020, Rajasthan Royals, Eoin Morgan, KKR vs RR- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM  Eoin Morgan

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स पर 60 रन की जीत के साथ प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के बाद कहा कि उनकी टीम इस मुकाबले में आक्रामकता के साथ खेलने उतरी थी क्योंकि उनके पास कोई और रास्ता नहीं था। 

कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। 

नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया। 

मोर्गन ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने सोचा था कि 191 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी रहेगा। मुझे लगता है कि आउट होकर लौटे प्रत्येक बल्लेबाज ने कहा था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार है। वैसे भी हम पूरी आक्रामकता के साथ खेलने के इरादे से उतरे थे क्योंकि इसके अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं था। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो अधिक जोखिम उठाने के लिए तैयार थे।’’ 

मोर्गन ने कहा कि ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी जिससे रॉयल्स की टीम फायदे की स्थिति में नहीं रही। उन्होंने कहा, ‘‘ओस उम्मीद से काफी पहले गिरने लगी इसलिए वे फायदे की स्थिति में नहीं थे।’’