A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, KKR vs KXIP TOSS : किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता टॉस, केकेआर को दिया पहले बल्लबाजी का न्योता

IPL 2020, KKR vs KXIP TOSS : किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता टॉस, केकेआर को दिया पहले बल्लबाजी का न्योता

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

today toss, toss today ipl, who won the toss today ipl 2020, who won the toss today ipl match 2020, - India TV Hindi Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, KKR vs KXIP

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 46वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का हो जाएगा। दोनों टीमों के पॉइंट्स टेबल में इस समय-समय 12-12 अंक हैं।

ऐसे में केकेआर और पंजाब को इस मुकाबले में जीत से कम किसी भी चीज की उम्मीद नहीं होगी। केकेआर और पंजाब की टीम अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर इस मैच के लिए मैदान पर उतर रही है।

ऐसे में एक मैच में भी हार पंजाब को बाकी टीमों के आंकड़ों पर निर्भर बना देगी। अगर कोलकाता भी अगर दो मैच हार जाती है तो वह दूसरी टीमों के आंकड़ों के भरोसे रहेगी।

कोलकाता के लिए पिछले मैच में एक अच्छी बात यह रही कि सुनील नरेन से टीम को जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी, नरेन ने वो दिखाई और अगर उसी फॉर्म को जारी रखते हैं तो पंजाब के लिए मुश्किल होगी।

वहीं गलतियों की गुंजाइश पंजाब के लिए और भी कम है। उसे हर मैच में जीत के पायदान पर खड़ा होना होगा। टीम ने पिछले मैच में जिस तरह 126 के रनों का स्कोर का बचाव किया वो लाजवाब था।

हैदराबाद जीत की तरफ जाती दिख रही थी और तभी पंजाब ने अपने गेंदबाजों के दम पर बाजी पलट उससे जीत छीन ली। यह जीत पंजाब को वह जरूरी आत्मविश्वास और भरोसा देगी जिसकी जरूरत इस समय टीम को है।

टॉस- किंग्स इवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

वेन्यू- शाहरजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

बदलाव- दोनों ही टीमों के कप्तान बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतर रही है।

प्लेइंग इलेवन-

केकेआर- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान),सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फ्रगुय्सन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब- केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल,दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।