A
Hindi News खेल आईपीएल KKR vs DC Toss Update : दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का निर्णय

KKR vs DC Toss Update : दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का निर्णय

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2020 का 42वां मुकाबला शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जा रहा है।

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Today Match 42 Toss Update And Playing XI- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Today Match 42 Toss Update And Playing XI

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2020 का 42वां मुकाबला शेख जायद स्टेडियम अबु धाबी में खेला जा रहा है। इस मैंच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। दिल्ली की टीम में दो बदलाव हुए हैं। पृथ्वी शॉ की जगह टीम में अजिंक्या रहाणे को जगह मिली है, वहीं सैम्स की जगह नॉर्टजे वापस आए हैं। वहीं केकेआर की टीम में भी दो बदलाव हुए हैं टॉम बेंटन और कुलदीप यादव की जगह नागरकोटी और सुनील नरेन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन - शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीस रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्टजे

केकेआर प्लेइंग इलेवन - शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रदीश कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अभी तक 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दबदबा केकेआर का ही रहा है। कोलकाता ने इस दौरान 13 मैच जीते हैं, वहीं दिल्ली 11 बार जीत हासिल करने में सफल रही है। लेकिन पिछले 6 मुकाबलों में दिल्ली ने केकेआर को 4 बार हार का स्वाद चखाया है और आईपीएल 2020 में दिल्ली जब केकेआर से भिड़ी थी तो उन्होंने कोलकाता को 18 रन से मात दी थी।

2012 के बाद केकेआर की टीम आरसीबी के खिलाफ पहली बार आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के बिना मैदान पर उतरी थी। इसका नतीजा यह रहा कि केकेआर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना सकी। उनकी गेंदबाजी में भी कोई धार नहीं देखने को मिली और आरसीबी ने यह लक्ष्य 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। इससे यह साफ होता है कि विंडीज पावर के बिना केकेआर की ताकत कम हो जाती है। दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले भी इन दोनों की चोट पर कोई अपडेट नहीं आया है।

रसेल पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी की की वजह से नहीं खेले थे, वहीं एक्शन टेस्ट में क्लीन चिट के बाद कप्तान मोर्गन ने बताया था कि नरेन को निगल इंजरी हुई है जिस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी।

दिल्ली कैपिटल्स की करें तो उनके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। धवन ने पिछले दो मैचों में लगातार शतक लगाकर बता दिया है कि उनकी बल्लेबाजी ने लय पकड़ ली है और वह 20-30 रन की पारियों को बड़े स्कोर में तबदील कर सकते हैं। 

पंजाब के खिलाफ धवन ने 106 रन की नाबाद पारी खेली थी वहीं पूरी टीम ने कुल 164 रन बनाए थे। इससे यह साफ होता है कि धवन के अलावा किसी बल्लेबाज ने ना तो रन बनाए और ना ही वा क्रीज पर लंबे समय तक साथ दे सका। पंजाब के खिलाफ मुकाबले में धवन के बाद सबसे ज्याद 20 गेंदें ऋषभ पंत ने ही खेली थी। केकेआर के खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बनाने की काफी जरूरत है।