A
Hindi News खेल आईपीएल 'पिछले 10 सालों में कभी नहीं देखा' धोनी को विकेटकीपिंग करता देख बोले सीएसके फीजियो

'पिछले 10 सालों में कभी नहीं देखा' धोनी को विकेटकीपिंग करता देख बोले सीएसके फीजियो

टॉमी सिमसेक ने कहा "10 साल में पहली बार मैंने उसे विकेटकीपिंग करते हुए देखा। इसे देखकर यह पता लगता है कि उनमें टी20 वर्ल्ड कप खेलने का दृढ़-संकल्प है।"

'Never seen in last 10 years', CSK physio said of Dhoni doing wicketkeeping - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 'Never seen in last 10 years', CSK physio said of Dhoni doing wicketkeeping 

कोरोनावायरस के कहर के कारण आईपीएल का 13वां संस्करण रद्द होता नजर आ रहा है। 29 मार्च से शुरू होने वाले 13वें संस्करण को इस महामारी के कराण 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है, लेकिन जिस तरह यह बीमारी अपने पैर पसार रही है उसे देखकर लग नहीं रहा कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो पाएंगे। अगर इस साल आईपीएल रद्द होता है तो धोनी की उम्मीदों को बढ़ा झटका लगेगा।

दरअसल, इस आईपीएल के जरिए धोनी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की भरपूर कोशिश कर रहे थे, इसका खुलासा खुद उनकी टीम के फीजियो टॉमी सिमसेक ने किया है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में टॉमी सिमसेक ने कहा "10 साल में पहली बार मैंने उसे विकेटकीपिंग करते हुए देखा। इसे देखकर यह पता लगता है कि उनमें टी20 वर्ल्ड कप खेलने का दृढ़-संकल्प है।"

वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत का मानना है कि अगर आईपीएल नहीं होता है तो टी20 वर्ल्ड कप में धोनी टीम इंडिया की पहली पसंद नहीं होगे।

श्रीकांत ने कहा "मैं कूटनीतिक बातें नहीं करूंगा। अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो मैं क्या करता इस लिहाज से मैं अपनी बात रखता। अगर आईपीएल नहीं होता है तो उनकी टीम में आने की संभावनाएं बहुत कम हैं क्योंकि मेरी नजर में लोकेश राहुल विकेटकीपर-बल्लेबाज होंगे। ऋषभ पंत को लेकर थोड़ी शंका होगी लेकिन वो बेहतरी प्रतिभा के धनी हैं।"

उन्होंने कहा, "इसलिए मैं उन्हें टीम में रखूंगा, लेकिन अगर आईपीएल नहीं होता है तो धोनी के लिए टी-20 विश्व कप टीम में वापसी करना मुश्किल होगा। वह पूरी तरह से फिट हैं, वह महान खिलाड़ी हैं, मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं। लेकिन विश्व कप टीम के लिए सवाल है कि टीम पहले आनी चाहिए।"