A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, CSK vs RCB : जीत के बाद युजवेंद्र चहल ने धोनी के विकेट को बताया गेमचेंजर

IPL 2020, CSK vs RCB : जीत के बाद युजवेंद्र चहल ने धोनी के विकेट को बताया गेमचेंजर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि उनके द्वारा एमएस धोनी को फेंका गया ओवर बहुत ही महत्वपूर्ण था और CSK के कप्तान का विकेट गेमचेंजर था।

<p>IPL 2020, CSK vs RCB : जीत के बाद...- India TV Hindi Image Source : PTI IPL 2020, CSK vs RCB : जीत के बाद युजवेंद्र चहल ने धोनी के विकेट को बताया गेमचेंजर 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 37 रन से जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि उनके द्वारा एमएस धोनी को फेंका गया ओवर बहुत ही महत्वपूर्ण था और CSK के कप्तान का विकेट गेमचेंजर था।

चेन्नई सुपर किंग्स 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही और 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। इस तरह विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी 37 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही। आरसीबी की इस जीत में युजवेंद्र चहल का अहम योगदान रहा जिन्होंने सीएसके की पारी के 16वें ओवर में कप्तान धोनी को भी आउट किया।

चहल ने IPLT20.com पर पोस्ट किए गए वीडियो में क्रिस मॉरिस को बताया, "स्पष्ट रूप से मुझे लगता है कि एमएस धोनी को फेंका गया वो ओवर बहुत महत्वपूर्ण था। मैं आमतौर पर स्टंप पर गेंदबाजी करता हूं, लेकिन आखिरी गेंद पर मैंने एक मौका लेने का फैसला किया, इसलिए मैंने गेंद को थोड़ा बाहर की ओर और फुलर फेंकने का फैसला किया। मेरे लिए उनका विकेट बहुत बड़ा विकेट है। मैंने आखिरी बार 2014 में एमएस धोनी को आउट किया था।"

चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू ने सबसे ज्यादा 42 रन और एन जगदीशन ने 33 रनों का योगदान दिया। बेंगलोर के लिए क्रिस मौरिस ने तीन और वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और इसुरु उदाना के हिस्से एक-एक सफलता आई।

IPL 2020 के शुरुआती मैचों में कोहली के लगातार फेल होने के पीछे थी ये बड़ी वजह, खुद किया खुलासा

मौरिस ने चहल से कहा, ""यह एक बहुत ही खास दिन था, आईपीएल में एक नई टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए, मैं बहुत घबराया हुआ था। जीत में योगदान देने पर बहुत खुश हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका योगदान कितना बड़ा है लेकिन यह एक अच्छी शुरुआत थी।”

उन्होंने कहा, "सीधे क्वॉरंटाइन-लॉकडाउन से बाहर आना और मैदान पर प्रदर्शन करना काफी मुश्किल है। कई टीमें ऐसा नहीं कर रही हैं, हम जिस तरह खेल रहे हैं उससे मैच दर मैच बेहतर हो रहे हैं। खिलाड़ी अपने कौशल को अंजाम दे रहे हैं। यह हमारे लिए भविष्य में अच्छा करने का संकेत है।"

आरसीबी इस समय IPL 2020 में 6 मैचों में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। आरसीबी अपना अगला मुकाबला सोमवार, 12 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी जिसमें उसका सामना दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा।

IPL 2020 : कोच फ्लेमिंग ने टॉप आर्डर को बताया चेन्नई सुपर किंग्स की हार की बड़ी वजह