A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, RCB vs CSK : जानिए कौन है मोनू सिंह, जिन्हें 2 साल लम्बे इंतज़ार के बाद CSK टीम में मिली जगह

IPL 2020, RCB vs CSK : जानिए कौन है मोनू सिंह, जिन्हें 2 साल लम्बे इंतज़ार के बाद CSK टीम में मिली जगह

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में युवा खिलाड़ी मोनू सिंह को जगह दी है। जो पिछले 2 सालों से टीम के ड्रेसिंग रूम में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे।

Monu Kumar Singh with MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : @CHENNAIIPL Monu Kumar Singh with MS Dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में रविवार को डबल हेडर का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जा रहा है। जिसमें कप्तान कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। हलांकि इसी बीच टूर्नामेंट के प्लेऑफ से लगभग बाहर होने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में युवा खिलाड़ी मोनू सिंह को जगह दी है। जो पिछले 2 सालों से टीम के ड्रेसिंग रूम में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे।

कौन है मोनू सिंह 

धोनी के प्रदेश झारखंड और शहर रांची से आने वाले इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई की टीम में जगह बनाई थी। वहीं धोनी ने इस गेंदबाज को आईपीएल 2018 से पहले होने वाली नीलामी में शामिल किया था। मोनू कुमार सिंह झारखण्ड की अंडर 19 टीम से भी खेल चुके हैं और राज्य की टीम से भी खेलते हैं। मध्यम गति से गेंदबाजी करने वाले व बल्लेबाजी करने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अभी तक घरेलू क्रिकेट में 10 लिस्ट ए मैचों में 11 विकेट जबकि कुल 21 रन बनाए हैं। वहीं टी20 घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 22 मैच खेले हैं जिसकी 9 पारी में उनके बल्ले से कुल 34 रन निकलें जबकि 25 विकेट अपने नाम किये हैं। 

इस तरह पिछले दो सालों का मोनू कुमार सिंह का इंतज़ार खत्म हुआ और उन्हें धोनी ने दुबई में आईपीएल में चेन्नई की तरफ से डेब्यू करने का मौका दिया। 

IPL 2020 के 5वें हफ्ते में देखने को मिले एक ही मैच में 2 सुपर ओवर, धवन ने रचा इतिहास

बता दें कि आरसीबी जहां प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए दो अंक तलाश रही है, वहीं सीएसके की टीम लगभग-लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बैंगलोर की टीम इस साल पहले से संतुलित और मजबूत दिखाई दे रही है, इसी वजह से उनके पास 2009 के बाद सीएसके को एक सीजन में दो बार मात देने के सुनहरा मौका है। वहीं इन दोनों के बीच अभी तक आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मैच सीएसके तो 9 ही मैच आरसीबी जीतने में सफल रही है।