A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021 : पंजाब के खिलाफ कप्तान संजू द्वारा स्ट्राइक न दिए जाने पर छलका मॉरिस का दर्द, दिया ये बयान

IPL 2021 : पंजाब के खिलाफ कप्तान संजू द्वारा स्ट्राइक न दिए जाने पर छलका मॉरिस का दर्द, दिया ये बयान

क्रिस मॉरिस ने ना सिर्फ 18 गेंदों पर 36 रनों की तूफानी पारी खेली बल्कि 4 गगनचुम्बी छक्के लगाकर खुद को एक हिटर बल्लेबाज के रूप में साबित भी किया। 

Chris Morris- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Chris Morris

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल सीजन-14 के पहले मैच में पंजाब के खिलाफ 222 रनों का पीछा करते हुए अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े क्रिस मॉरिस को सिंगल लेकर स्ट्राइक नहीं दिया था। हालांकि शतक लगा चुके संजू अंतिम गेंद पर छक्का नहीं लगा पाए और राजस्थान को मैच गंवाना पड़ा था। जिसके बाद दूसरे मैच में मौका मिलने पर क्रिस मॉरिस ने ना सिर्फ 18 गेंदों पर 36 रनों की तूफानी पारी खेली बल्कि 4 गगनचुम्बी छक्के लगाकर खुद को एक हिटर बल्लेबाज के रूप में साबित भी किया। 

इस तरह दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद जब मॉरिस से पूछा गया कि पिछले मैच में कप्तान द्वारा भरोसा ना जताने और सिंगल ना दिए जाने पर उन्हें कैसा लगा। जिसको लेकर मॉरिस ने कहा, "मैं दूसरे रन के लिए भी दौड़ने वाला था, भले ही रन आउट हो जाता। लोगों को शायद ये पता नहीं कि मैं कितना तेज दौड़ सकता हूं। लेकिन संजू सैमसन बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसे में अगर वो आखिरी गेंद पर छक्का लगा देते तो मैं इतना अपसेट नहीं होता।"

वहीं गेंदबाजी के साथ लम्बे - लम्बे शॉट्स लगाने वाले क्रिस मौरिस से उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्हें बल्लेबाजी के लिए पैसा दिया जाता है। जबकि कुछ को गेंदबाजी के लिए। हालांकि मैं के हिटर ( स्लॉगर ) खिलाड़ी हूँ और मैं बड़े - बड़े हिट मार सकता हूँ। मुझे गोल्फ खेलने के कारण ऐसे शॉट्स खेलने में काफी मदद मिली है। वहीं इस जीत से हमारी टीम के खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ा है कि हम पीछे होकर भी जीत सकते हैं। यही टी20 क्रिकेट है।"

मैच की बात करें तो राजस्थान की तरफ से डेविड मिलर (62) और अंत में क्रिस मॉरिस (36) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी में पासा पलटते हुए दिल्ली कैपिटल्स के जबड़े से जीत छीन ली। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 147 रन बनाए थे जिसके जवाब में राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत हासिल कर ली। इस तरह यह दिल्ली की पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया था। जबकि दूसरी ओर, राजस्थान की यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार मिली थी