A
Hindi News खेल आईपीएल IPL के इतिहास में पहली बार एक समय पर खेले जाएंगे दो मैच, बीसीसीआई ने किया ऐलान

IPL के इतिहास में पहली बार एक समय पर खेले जाएंगे दो मैच, बीसीसीआई ने किया ऐलान

बीसीसीआई ने मंगलवार को ऐलान किया है कि 8 अक्टुबर को आईपीएल 2021 के ग्रुप स्टेज के दो आखिरी मैच खेले जाने है वो एक ही समय पर खेले जाएंगे।

For the first time in the history of IPL, two matches will be played at the same time, BCCI announce- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL For the first time in the history of IPL, two matches will be played at the same time, BCCI announced

बीसीसीआई ने मंगलवार को ऐलान किया है कि 8 अक्टुबर को आईपीएल 2021 के ग्रुप स्टेज के दो आखिरी मैच खेले जाने है वो एक ही समय पर खेले जाएंगे। आईपीएल 2021 के ग्रुप स्टेज का 8 अक्टुबर को खत्म होगा। इस दिन SRH v MI और RCB v DC के बीज डबल हैडर खेला जाना है। शेड्यूल के अनुसार SRH v MI मैच दोपहर 3.30 बजे से खेला जाना था, वहीं RCB v DC मैच शाम 7.30 बजे खेला जाना था। लेकिन अब बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि यह दोनों ही मुकाबले शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब एक ही समय पर दो मुकाबले होंगे।

बीसीसीआई ने 2023-2027 साइकिल के लिए आईपीएल मीडिया अधिकारों के टेंडर की घोषणा के दौरान यह बात कही। 

बीसीसीआई द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार ‘‘आईपीएल के इतिहास में पहली बार ‘वीवो आईपीएल 2021’ प्लेऑफ से पहले के आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे।’’ 

कार्यक्रम के मुताबिक अंतिम दो मैचों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियन्स और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैजूदा सत्र के लीग चरण के आखिरी दिन  (08.10.2021)  एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने के बजाय, दोनों मैच एक साथ शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) से खेले जाएंगे।’’ 

आईपीएल में शामिल होने वाली दो नयी टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी जिसके बाद 2023 से 2027 सत्र के लिए मीडिया अधिकार की निविदा जारी की जाएगी। यह समझा जाता है कि मौजूदा अधिकार धारक स्टार स्पोर्ट्स के साथ हाल ही में विलय करने वाले  ‘सोनी’ और ‘जी’ भी बड़ी रकम के साथ बोली लगायेंगे। 

बता दें, 10 अक्टुबर को इस सीजन का पहला क्वालीफायर खेला जाएगा और 11 और 13 अक्टुबर को क्रमश: एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 मुकाबला होगा। वहीं आईपीएल 2015 का फाइनल 15 अक्टुबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।