A
Hindi News खेल आईपीएल RR vs RCB: हर्षल पटेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लेकर बनाए ये दो बड़े रिकॉर्ड

RR vs RCB: हर्षल पटेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट लेकर बनाए ये दो बड़े रिकॉर्ड

हर्षल की इस लाजवाब गेंदबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन ही बना सकी।

Harshal Patel made these two big records by taking three wickets against Rajasthan Royals RR vs RCB- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Harshal Patel made these two big records by taking three wickets against Rajasthan Royals RR vs RCB

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 का 43वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने तीन विकेट हासिल कर अपने नाम दो बड़े रिकॉर्ड किए। पहले तीन ओवर में महंगे साबित हुए हर्षल को तीनों विकेट पारी के आखिरी ओवर में मिले। हर्षल ने 20वें ओवर में पहले रियान पराग को आउट किया, इसके बाद उन्होंने क्रिस मॉरिस और चेतन सकारिया को अपना शिकार बनाया। हर्षल की इस लाजवाब गेंदबाजी के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 149 रन ही बना सकी।

एक सीजन में आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट

आईपीएल 2021 के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल के नाम इस सीजन में 26 विकेट हो गए हैं और वह आरसीबी के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम था जिन्होंने 2015 में 23 विकेट लिए थे। 6 साल बाद हर्षल पटेल इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी

हर्षल पटेल इस सीजन में 26 विकेट पूरे करने के साथ एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए हैं। ये भी रिकॉर्ड इससे पहले चहल के नाम था। चहल ने 2015 में 23 विकेट झटके थे और टीम इंडिया के लिए उन्होंने 2016 में डेब्यू किया था।

ब्रावो के रिकॉर्ड पर होगी अब हर्षल की नजरें

हर्षल पटेल की नजरें अब एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने पर होगी। अभी तक यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के नाम है जिन्होंने 2013 में 32 विकेट चटकाए थे।