A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021 Final CSK vs KKR: केएल राहुल को पछाड़ गायकवाड़ ने अपने नाम की Orange Cap

IPL 2021 Final CSK vs KKR: केएल राहुल को पछाड़ गायकवाड़ ने अपने नाम की Orange Cap

IPL 2021 में केएल राहुल को पछाड़ कर रुतुराज गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है।

<p>रुतुराज गायकवाड़ और...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM रुतुराज गायकवाड़ और फा फ डु प्लेसिस

15 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने चेन्नई सुपर किंग्स उतरी। आइए एक नजर डालते हैं IPL 2021 के ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों पर-

 

1) रुतुराज गायकवाड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)

 

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल फाइनल में जैसे ही अपने इस सीजन 627 रन पूरे किए उन्होंने अपने नाम ऑरेंज कैप कर ली। उन्होंने इस सीजन 635 रन बनाए।

2) फाफ डु प्लेसिस (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने इस सीजन 633 रन बनाए और ऑरेंज कैप जीतने से सिर्फ 3 रन से चूक गए।

3) केएल राहुल (पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 98 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी की मदद से उन्होंने आईपीएल 2021 में 626 रन पूरे किए थे। इस सीजन में 600 का आंकड़ा पार करने वाले वह पहले खिलाड़ी बने थे।

4) शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन IPL के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर-3 पर हैं। शिखर धवन ने इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए 16 मैच खेले जिसमें उन्होंने अपने नाम कुल 587 रन पूरे कर लिए हैं।

 

5) ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर)

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में इस सीजन के अपने 513 रन बना लिए हैं।