A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021 Purple Cap: हर्षल पटेल के नाम रही पर्पल कैप, सीजन में झटके सबसे अधिक 32 विकेट

IPL 2021 Purple Cap: हर्षल पटेल के नाम रही पर्पल कैप, सीजन में झटके सबसे अधिक 32 विकेट

आइए डालते हैं एक नजर आईपीएल 2021 के पर्पल कैप की दौड़ में शामिल खिलाड़ियों पर-

<p>IPL 2021 Purple Cap</p>- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 Purple Cap

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ आईपीएल 2021 का अंत हो गया है। फाइनल मुकाबले में धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने केकेआर को 27 रनों से मात देकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। इस सीजन की पर्पल कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल के नाम रही। इस सीजन हर्षल ने 32 विकेट लिए। वहीं टॉप 5 में उनके अलावा आवेश खान, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी रहे।

1) हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

केकेआर के खिलाफ हर्षल पटेल ने दो विकेट लिए और इसी के साथ उनके इस सीजन में 32 विकेट हो गए हैं। उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो की बराबरी की।

2) आवेश खान (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 23 विकेट लिए। आवेश दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर खुद को साबित कर रहे हैं।

3) जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस)

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2021 के 55वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ 2 विकेट अपने नाम किए। इस मैच के बाद उनके नाम 22 विकेट हो गए हैं। 

4) शार्दुल ठाकुर (चेन्नई सुपर किंग्स)

केकेआर के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने केकेआर को तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ उनके नाम इस सीजन में 21 विकेट हो गए हैं।

5) मोहम्मद शमी (पंजाब किंग्स)

CSK के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लेते हुए चौथे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। शमी के नाम अब इस सीजन 19 विकेट हो गए हैं।