A
Hindi News खेल आईपीएल Exclusive | संजय मांजरेकर ने बताया, क्यों IPL 2021 में फ्लॉप होते जा रहे हैं संजू सैमसन

Exclusive | संजय मांजरेकर ने बताया, क्यों IPL 2021 में फ्लॉप होते जा रहे हैं संजू सैमसन

क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर का मानना है कि संजू की बल्लेबाजी में निरंतरता ही उनकी सबसे बड़ी खामी है।

Sanju Samson- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Sanju Samson

राजस्थान रॉयल्स के नवनियुक्त कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल सीजन 2021 में बतौर कप्तान पहले ही मैच तूफानी शतक जड़कर धमाकेदार आगाज किया था। हालांकि उस मैच में अंतिम गेंद पर छक्का ना मार पाने के कारण वो टीम को जीत नहीं दिला सके थे। इस तरह संजू के आगाज को सभी फैंस को लग रहा था कि उनका कातिलाना फॉर्म जारी रहेगा मगर उसके बाद अंतिम तीनों मैचों में संजू पूरी तरह से शांत दिखे। जिसके पीछे का कारण इंडिया टीवी के शो क्रिकेट धमाका से बातचीत में संजय मांजरेकर ने बताया है। संजय का मानना है कि संजू की बल्लेबाजी में निरंतरता ही उनकी सबसे बड़ी खामी है।

संजय मांजरेकर ने कहा, "हमें संजू के भविष्य के बारे में अब ज्यादा बातें नहीं करनी चाहिए। एक खिलाडी की तारीफ होनी चाहिए जिस दिन उसने अच्छा किया हो। हमें उनकी पारी की तारीफ करनी चाहिए लेकिन उनके भविष्य पर बात करना सही नहीं है।"

मांजरेकर ने आगे कहा, "निरंतरता अगर आप देखें तो उनकी बल्लेबाजी की सबसे बड़ी समस्या है। यही कारण है कि उनका घरेलू क्रिकेट में औसत सिर्फ 30 का है।"

बता दें कि आईपीएल सीजन के पहले मैच में 119 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद संजू अपनी टीम के लिए अंतिम तीन 4, 1 और 21 रनों की ही पारी खेल सके हैं। यही कारण है कि उनकी टीम पिछले 4 मैचों में 3 मैच हार चुकी है। ऐसे में अगर राजस्थान रॉयल्स को वापसी करनी है तो बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, और लियाम लिविंगस्टोन के बाहर होने के बाद संजू के बल्ले का गरजना बेहद ही जरुरी है।