A
Hindi News खेल आईपीएल IPL से बाहर हुए भारतीय अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रिफ़ेल, जानें वजह

IPL से बाहर हुए भारतीय अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रिफ़ेल, जानें वजह

भारत के शीर्ष अंपायर नितिन मेनन और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पॉल रिफ़ेल ने निजी कारणों के कारण आईपीएल से खुद को बाहर कर लिया है।

<p>IPL से बाहर हुए भारतीय...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL से बाहर हुए भारतीय अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रिफ़ेल, जानें वजह

भारत के शीर्ष अंपायर नितिन मेनन और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पॉल रिफ़ेल ने निजी कारणों के कारण आईपीएल से खुद को बाहर कर लिया है। यह पता चला है कि इंदौर के रहने वाले मेनन ने अपनी पत्नी और मां के COVID -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल का बायो-बबल छोड़ दिया है।

मेनन अंपायरों के आईसीसी पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के दौरान उनकी अंपायरिंग की  प्रशंसा हुई थी। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "हां, नितिन ने बायो-बबल छोड़ दिया है क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वह वर्तमान में खेल का हिस्सा बनने की मानसिक स्थिति में नहीं है।" वहीं, पॉल रिफ़ेल ने भारत में कोरोना वायरस महामारी के कहर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार द्वारा भारत से आने वाली उड़ानों को निलंबित करने के चलते ये फैसला लिया।

मेनन, भारतीय ऑफ स्पिनर रवि अश्विन के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय हैं। अश्विन अपने परिवार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद IPL से बाहर हो गए।