A
Hindi News खेल आईपीएल GT vs PBKS Match : आईपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ ये कारनामा, देखिए VIDEO

GT vs PBKS Match : आईपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ ये कारनामा, देखिए VIDEO

शुक्रवार को एक गजब का मैच खेला गया। जिसमें पंजाब किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से हुआ। 

Rahul Tewatia- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Rahul Tewatia

Highlights

  • गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को मैच में छह विकेट से हराया
  • राहुल तेवतिया ने लगातार दो गेंद पर दो छक्के लगाकर जिताया
  • गुजरात टाइटंस की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंची

आईपीएल 2022 में लगातार रोमांचक मैच हो रहे हैं। सभी टीमें जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं। खिलाड़ी भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को एक गजब का मैच खेला गया। जिसमें पंजाब किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से हुआ। गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल खेल रही है, लेकिन इस टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। शुक्रवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के मैच में जो कुछ हुआ, वो आईपीएल के 15 साल के इतिहास में केवल दूसरी बार हुआ है। पहले ये काम एमएस धोनी ने किया था और अब राहुल तेवतिया ने कर दिखाया। 

पंजाब किंग्स ने दिया था गुजरात टाइटंस को 190 रनों का टारगेट 
दरअसल पंजाब किंग्स ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान 189 रन बनाए। गुजरात टाइटंस को जीत के लिए  190 रनों की जरूरत थी। आखिरी दो गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर राहुल ​तेवतिया ने अपनी टीम गुजरात टाइटंस को ​जिता दिया। जब मैच का आखिरी ओवर फेंका जाना था, तब गुजरात टाइटंस को छह गेंद पर 19 रनों की जरूरत थी। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे। पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने गेंद थमाई ओडियन स्थिम को, उन्होंने पहली गेंद वाइड डाल दी। अब जीटी को छह गेंद पर 18 रन चाहिए थे। लेकिन इस ओवर की पहली लीगल गेंद पर स्मिथ ने कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट कर दिया। पांड्या ने 18 गेंद पर 27 रन की पारी खेली। लगा कि अब जीटी के लिए मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा। अब राहुल तेवतिया क्रीज पर नए बल्लेबाज थे। इस पर राहुल ​तेवतिया ने एक रन लिया अब तीसरी गेंद पर डेविड मिलर क्रीज पर थे। उन्होंने स्मिथ की गेंद पर चौका मारा और जीटी की जान में जान आई। चौथी गेंद पर मिलर ने एक रन लिया और अब दो गेंद का खेल शेष था। अभी भी गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे, यानी हर गेंद पर छक्का। हालांकि ये काम नामुमकिन तो नहीं था, लेकिन मुश्किल जरूर था। 

ओडियन स्मिथ की गेंद पर राहुल तेवतिया ने जड़े छक्के
मैच की पांचवीं गेंद लेकर ओडियन आए और इस पर राहुल तेवतिया ने जोरदार छक्का लगाया। गेंद डीप मिड विकेट सीमा रेखा के बाहर चली गई और अब मैच में और भी रोमांच भर गया। आखिरी गेंद पर अभी भी छह रन की जरूरत थी। आफ स्टंप के बाहर की गेंद को राहुल तेवतिया ने फिर से छक्के के लिए मैदान से बाहर भेज दिया। बस फिर क्या था, पूरी गुजरात टाइटंस की टीम मैदान पर जश्न मनाने लगी और जीत करीब देख रही पंजाब किंग्स की टीम निराशा में डूब गई।

साल  2016 में एमएस धोनी आखिरी दो गेंद पर मारे थे दो छक्के
खास बात ये है कि इससे पहले ​केवल एक ही बार ऐसा हुआ है कि किसी टीम ने आखिरी दो गेंद पर लगातार छक्के लगाकर मैच जीता हो। साल 2016 के आईपीएल मैच में जब पंजाब किंग्स और पुणे सुपरजाएंट्स के बीच मैच हुआ था, तब एमएस धोनी ने पुणे सुपर जाएंट्स की ओर से खेलते हुए अक्षर पटेल की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के मारे थे। तब पुणे सुपर जाएंट्स को जीत के लिए 173 रन की जरूरत थी। खास बात ये है कि दोनों ही बार जीतने वाली टीम के सामने पंजाब की ही टीम थी।