A
Hindi News खेल आईपीएल IND vs SA Series : आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को मौका संभव, जानिए कप्तानी का दावेदार कौन

IND vs SA Series : आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को मौका संभव, जानिए कप्तानी का दावेदार कौन

खबरें इस तरह की आ रही है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है।

Rohit Sharma-Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma-Virat Kohli

Highlights

  • आईपीएल 2022 के बाद खेली जाएगी भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी पांच मैचों की टी20 सीरीज
  • सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में होगा, आखिरी मैच 19 जून को

IND vs SA T20 Series Update : आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर आने वाली है। सीरीज में पांच टी20 मैच होने हैं। माना जा रहा है कि जिस दिन आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा, उसी दिन सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। पता चला है कि 22 मई को भारतीय टीम का ऐलान संभव है। हालांकि खबरें इस तरह की भी आ रही है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। दरअसल भारत के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए तरोताजा रहें, इसलिए उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है। खबरें हैं कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, रिषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है। 

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अब बड़ा सवाल ये भी है कि सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदाी किसे दी जाएगी। इसको लेकर​ फिलहाल दो नाम सामने आ रहे हैं। पहला नाम शिखर धवन का है, जो इस वक्त पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले जब टीम इंडिया ने पिछले साल श्रीलंका का दौरा किया था, तब भी शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था, लेकिन उसके बाद उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया था। टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया में शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया था। अब एक बार फिर शिखर धवन की वापसी भारतीय टीम में हो सकती है। इसके साथ ही कप्तानी के दावेदार के तौर पर दूसरा नाम हार्दिक पांड्या का भी चल रहा है। हार्दिक पांड्या अभी आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं और इस टीम ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है।

इस बीच भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आईपीएल में खेलने वाले​ जिन खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है, उनके नाम भी सामने आए हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टी20 सीरीज के लिए ​तिलक वर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्धि और आवेश खान के नाम पर सेलेक्टर्स विचार कर सकते हैं। इतना ही नहीं टीम इंडिया के पुराने धुरंधर रहे दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी पर भी चर्चा की जा सकती है। अब इसमें ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, देखना होगा​ कि कौन कौन से खिलाड़ी सीरीज में रेस्ट करते हैं और कोन से युवा खिलाड़ियों को मोका मिलता है।