A
Hindi News खेल आईपीएल IND vs SA : वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के कोच! राहुल द्रविड़ संभालेंगे यह जिम्मेदारी

IND vs SA : वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे टीम इंडिया के कोच! राहुल द्रविड़ संभालेंगे यह जिम्मेदारी

भारतीय टीम आईपीएल के बाद 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारत को आयरलैंड में दो टी मैच भी खेलने हैं।

<p>वीवीएस लक्ष्मण और...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़

Highlights

  • वीवीएस लक्ष्मण साउथ अफ्रीका सीरीज में बन सकते हैं भारत के कोच!
  • राहुल द्रविड़ सीनियर टीम के साथ इंग्लैंड होंगे रवाना
  • 9 से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा भारत

भारतीय टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी। इसी बीच भारतीय टीम को 16 जून को इंग्लैंड भी रवाना होना है जहां उसे 24 जून से लेस्टरशायर के खिलाफ वार्म अप मैच और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में एक टेस्ट मैच खेलना है। इंग्लैंड में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक टेस्ट मैच के बाद टीम यहां लिमिटेड ओवर की श्रंखला भी खेलेगी। लेकिन तारीखें ओवरलैप होने के कारण बोर्ड एक बार फिर पिछले साल की तरह दो टीमों का चयन कर सकता है।

ऐसे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन समेत अन्य नियमित और सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड का दौरा करेंगे। मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ भी सीनियर खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड जाएंगे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज और इसके बाद डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों और कई अनुभवि सीनियर खिलाड़ियों की टीम को चुना जाएगा। इस टीम की कोचिंग मौजूदा एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) चीफ वीवीएस लक्ष्मण कर सकते हैं।

लक्ष्मण बनेंगे भारत के कोच!

हालांकि दो टीमों के चयन की खबर दो दिन पहले ही आ गई थी। लेकिन बुधवार को सामने आई ताजा रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि बोर्ड वीवीएस लक्ष्मण को युवा टीम का कोच बना सकता है। रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा गया कि,"बर्मिंघम टेस्ट से पहले हमें 24 जून से लेस्टरशायर के खिलाफ वार्मअप मैच भी खेलना है। राहुल द्रविड टीम के साथ 15-16 जून को रवाना होंगे। ऐसे में हम लक्ष्मण से अफ्रीका और आयलैंड के खिलाफ टीम कोच करने को कहेंगे।"

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर रहेगा यह बड़ा खिलाड़ी! दो टीमों का चयन करेंगे सेलेक्टर्स

 

यह है भारतीय टीम का शेड्यूल

इस फैसले के साथ लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट और फिर आईपीएल खेल रहे भारत के सीनियर खिलाड़ियों को कुछ दिनों का ब्रेक दिया जाएगा। भारतीय टीम 9 से 19 जून तक दिल्ली, कटक, वाइजैग, राजकोट और बेंगलुरु में पांच टी20 मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद कहा यह भी जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली टीम ही डबलिन जाएगी और आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। जबकि सीनियर और नियमित टीम इंग्लैंड में मौजूद रहगी।