A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : मुंबई इंडियंस और कप्तान रोहित शर्मा को बहुत बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस और कप्तान रोहित शर्मा को बहुत बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा

आईपीएल की 10 टीमों में से केवल मुंबई इंडियंस की अकेली ऐसी टीम है, जो एक भी मैच नहीं जीत पाई और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही है। 

Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MUMBAI INDIANS Mumbai Indians

Highlights

  • मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन और कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना
  • रोहित पर 24 लाख रुपये और प्लेइंग इलेवन पर छह लाख रुपये
  • रोहित पर डीसी के खिलाफ मैच में भी 12 लाख रुपये जुर्माना लगा था

आईपीएल 2022 का अब तक का सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत की खराब गया है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम लगातार पांच मैच हार जाएगी, लेकिन ऐसा हो गया है। आईपीएल की 10 टीमों में से केवल मुंबई इंडियंस की अकेली ऐसी टीम है, जो एक भी मैच नहीं जीत पाई और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही है। इस बीच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहि शर्मा को एक और बड़ा झटका लगा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच के बाद उन पर धीमी ओवर गति के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। इससे पहले भी एक बार रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

 

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच में स्लो ओवर रेट
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन पर पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया। पंजाब किंग्स ने बुधवार रात यह मुकाबला 12 रन से जीता था। आईपीएल की ओर से कहा गया है कि मुंबई इंडियंस पर 13 अप्रैल को पुणे में एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ उनके आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के न्यूनतम ओवर गति संबंधित उल्लंघन के तहत यह टीम का इस सीजन का दूसरा मामला है। इसमें कहा गया है​ कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया जबकि प्लेइंग इलेवन के बाद बाकी मैंबरों पर छह लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत (इनमें से जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया। इससे पहले रोहित शर्मा पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। 

अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई है मुंबई इंडियंस की टीम 
मुंबई इंडियंस की टीम अकेली ऐसी है, जिस पर अब तक दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है और हर बार उसे हार का ही सामना करना पड़ा है। हालांकि इस टीम को स्लो स्टार्टर कहा जाता है, लेकिन इस बार शायद कुछ ज्यादा ही देरी हो गई है। इस बार आईपीएल में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं, इसलिए मुकाबला बड़ा और कड़ा हो गया है। मुंबई इंडियंस को अभी नौ मैच और खेलने हैं, अगर टीम सारे के सारे मैच जीत जाती है, उसके बाद ही प्लेआफ में जाने की संभावना बनेगी, नहीं तो मामला अगर और मगर में फंसा रह जाएगा।

(Bhasha inputs)