A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 DC vs KKR : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच, KKR की लगातार पांचवीं हार

IPL 2022 DC vs KKR : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच, KKR की लगातार पांचवीं हार

दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 147 रन का टारगेट रखा था। टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर दिया। 

<p>Delhi Capitals</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Delhi Capitals

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक जीते चार मैच, आठ हुए अंक
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में नंबर छह पर पहुंची
  • केकेआर की गाड़ी शुरुआती जीत के बाद पटरी से उतरी

DC vs KKR Match : आईपीएल 2022 के आज के मैच में एक शानदार मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को चार विकेट से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 146 बनाए थे और दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 147 रन का टारगेट रखा था। दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर दिया। ये दिल्ली कैपिटल्स की चौथी जीत है। इसके साथ ही अब डीसी के आठ अंक हो गए हैं। वहीं केकेआर के पास अभी भी छह अंक ही हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब छठे नंबर पर पहुंच गई है। केकेआर की ये लगातार पांचवीं हार हैं। शुरुआती जीत के बाद केकेआर की गाड़ी पटरी से उतर गई थी जो अभी तक वापस नहीं लौटी है। 

Image Source : IPLT20.comIPL 2022
केकेआर की ओर से दिए गए छोटे से टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद नंबर तीन पर खेलने आए मिचेल मार्श भी आउट हो गए, त​ब टीम का स्कोर 17 रन ही था। हालांकि दूसरे छोर ललित यादव आ चुके थे और वे डेविड वार्नर के साथ साझेदारी कर रहे थे। टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब टीम का स्कोर 82 रन था और डेविड वार्नर आउट हो गए। आउट होने से पहले डेविड वार्नर ने 26 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। इसके कुछ ही देर बार ललित यादव भी चलते बने। कुछ ही देर में कप्तान रिषभ पंत भी आउट हो गए। ललित यादव ने 22 रन बनाए, वहीं रिषभ पंत दो ही रन बना सके। इसके बाद टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। आगे का मोर्चा संभाला रोवमेन पॉवेल और अक्षर पटेल ने। हालांकि तेजी से रन बनाने के प्रयास में अक्षर पटेल रन आउट हो गए। लेकिन अभी भी रोवमन पॉवेल क्रीज पर टिके हुए थे। उन्होंने अपने अंदाज में ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाने शुरू कर दिए। उनका साथ शार्दुल ठाकुर ने दिया। 

Image Source : IPLT20.comUmesh Yadav
इससे पहले नीतीश राणा के 57 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर की 42 की पारियों की बदौलत केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 147 रनों का टारगेट दिया था। कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम की ओर से राणा और रिंकू ने 35 गेंदों में 62 रनों की साझेदारी की।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि उन्होंने 35 रनों के भीतर ही चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। इस दौरान, एरोन फिंच तीन रन, वेंकटेश अय्यर छह रन, बाबा इंद्रजीत छह रन और सुनील नरेन शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा पारी को संभालने का काम किया।

Image Source : IPLT20.comKuldeep Yadav 

दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 10 ओवर के बाद 50 के पार पहुंचा दिया। लेकिन 14 ओवर में कुलदीप यादव ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर कोलकाता की कमर दो दी। उन्होंने कप्तान श्रेयस को आउट किया। श्रेयस ने 37 गेंदों में 42 रन बनाए। इसके बाद, आंद्रे रसल को बिना खाता खोले चलता किया। जिससे श्रेयस और राणा के बीच 34 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। वहीं, कोलकाता ने 86 रनों पर ही छह विकेट खो दिए। इसके बाद रिंकू सिंह ने राणा का साथ दिया। इस बीच, दोनों ने आखिरी के कुछ ओवरों में टीम के लिए तेजी से रन बनाते हुए कई बड़े शॉट लगाए। 19वें ओवर में शार्दुल की गेंद पर राणा ने छक्का लगातार 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 20वां ओवर फेंकने आए मुस्तफिजुर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो रन देकर तीन विकेट लिए, उन्होंने रिंकू (13), राणा (तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 34 गेंदों में 57 रन) और वहीं, टिम साउदी (0) को आउट किया, जिससे टीम ने नौ विकेट खोकर 146 सम्मानजनक रन बनाए।