A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : टॉप 2 में पहुंच सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए पूरे समीकरण

IPL 2022 : टॉप 2 में पहुंच सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए पूरे समीकरण

दिल्ली कैपिटल्स 12 मैच खेल चुकी है। इस टीम ने भी छह मैच जीते हैं और छह में हार मिली है। उसके पास 12 अंक हैं। 

Delhi Capitals- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Delhi Capitals

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज खेला जाएगा पंजाब और दिल्ली का अहम मुकाबला
  • दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त 12 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर है
  • अगर अपने दोनों मैच जीते दिल्ली तो प्लेऑफ में मिल सकती है एंट्री

IPL Playoff Scenario : आईपीएल 2022 में आज एक बड़ा मैच है। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें एक दूसरे से ​भिड़ेंगी। मजे की बात ये है कि डीसी और पीबीकेएस में से कोई भी टीम इस वक्त टॉप 4 में नहीं है, लेकिन इसके बाद भी पंजाब और दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस में हैं। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स पांचवें नंबर पर का​बिज है। आज का मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि अगर दिल्ली कैपिटल्स को टॉप 2 में जगह बनानी है तो आज का मैच जीतना होगा, लेकिन सा​थ ही दूसरी टीमें भी उसके हिसाब से जीतें हारें तो टीम नंबर दो तक पहुंच सकती है।  

पंजाब किंग्स अब तक 12 मैच खेल चुकी है। इसमें से टीम ने छह मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं छह मैचों में टीम को हार मिली है। यानी टीम के पास इस वक्त कुल 12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स भी 12 मैच खेल चुकी है। इस टीम ने भी छह मैच जीते हैं और छह में हार मिली है। उसके पास भी 12 अंक हैं। अंक बराबर होने के बाद भी दिल्ली कुछ आगे है, क्योंकि उसका नेट रन रेट बेहतर है।
 
अब समझते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप 2 में कैसे पहुंच सकती है। इसके लिए पहली शर्त तो यही है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज हर हाल में मैच जीते और बड़े अंतर से जीत दर्ज करे। इसके अलावा केकेआर और एलएसजी का जो मैच है, उसे केकेआर जीते। लखनऊ सुपर जाएंट्स इस वक्त नंबर तीन पर है और उसके 16 अंक हैं। ये उसका आखिरी मैच होगा। यानी लखनऊ सुपर जाएंट्स 16 अंक ही जोड़ पाएगी। इसके बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स का जो मैच है, उसे चेन्नई सुपरकिंग्स जीत जाए। राजस्थान रॉयल्स के इस वक्त 16 अंक हैं और उसका एक ही मैच बाकी है। ये मैच हारकर राजस्थान की टीम भी 16 अंकों पर ही रुक जाएगी। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का जो मैच है, उसमें दिल्ली कैपिटल्स फिर से मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हरा दे। यानी दिल्ली के इस तरह से 16 अंक हो जाएंगे और अगर टीम ने अपना नेट रन रेट अच्छा कर लिया तो टीम नंबर दो तक पहुंच सकती है।