A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : KKR ने अपने 23 करोड़ रुपये बैंच पर ​​बिठा दिए, अ​ब तक इतनी ओपनिंग जोड़ियां

IPL 2022 : KKR ने अपने 23 करोड़ रुपये बैंच पर ​​बिठा दिए, अ​ब तक इतनी ओपनिंग जोड़ियां

टीम ने अब तक पांच ओपनिंग जोड़ियों आजमाई हैं। जो किसी भी सूरत में सही नहीं कहा जा सकता। 

Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : PTI Pat Cummins

Highlights

  • केकेआर की टीम का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है
  • केकेआर की टीम एक मैच और हारी तो हो सकती है बाहर
  • इस बार श्रेयस अय्यर को बनाया गया है टीम का नया कप्तान

 

आईपीएल 2022 में केकेआर के साथ कुछ न कुछ तो गड़बड़ है। टीम ने इस साल के आईपीएल में शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उसके बाद टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई और टीम प्लेआफ में जाने के लिए संघर्ष कर रही है। टीम अब तक अपने 20 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे चुकी है, जो किसी भी टीम की ओर से इस साल खेलाए जाने वाले सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं। टीम का कॉबिनेशन अभी सेट नहीं हुआ है। इतना ही नहीं, टीम ने अब तक पांच ओपनिंग जोड़ियों आजमाई हैं। जो किसी भी सूरत में सही नहीं कहा जा सकता। अब आईपीएल उस फेज में पहुंच गया है, जहां एक ही हार आपको टूर्नामेंट से​ बाहर कर सकती है। केकेआर अपने रिटेन खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पा रही हैं 

अब तक पांच सलामी जोड़ियों मैदान पर उतरी हैं केकेआर की
केकेआर ने अब तक पांच सलामी जोड़ियां मैदान पर उतारी हैं। पांच मैचों में वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने ओपनिंग की, इसके बाद बदलाव किया गया। दो मैचों में एरॉन फिंच और वेंकटेश अय्यर ने पारी की शुरुआत की। इसके अलावा एक मैच में एरॉन फिंच और सुनील नरेन ने ओपनिंग की। एक ही मैच में सैम बिलिंग्स ने ओपनिंग की। आज केकेआर ने अपनी नई जोड़ी मैदान पर उतार दी। जब एरॉन फिंच के साथ बाबा इंद्रजीत मैदान पर उतरे तो सभी चौंक गए। हालंकि बाबा इंद्रजीत टीएनपीएल में ओपनिंग कर चुके हैं, लेकिन ये आईपीएल है, यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ  खिलाड़ी खेलते हैं। आज भी ओपनिंग जोड़ी  नहीं चली और पूरी संभावना है कि अगले मैच में कोई नई सलामी जोड़ी नजर आ सकती है। 

Image Source : IPLT20.comShreyas Iyer

रिटेन खिलाड़ी ही नहीं बना पा रहे प्लेइंग इलेवन में जगह
केकेआर ने आज न तो वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और न ही वरुण चक्रवर्ती को खेलाया। ये दोनों आठ आठ करोड़ के खिलाड़ी हैं। और इन्हें केकेआ ने रिटेन किया था। जब आप अपने ​रिटेन खिलाड़ी को ही प्लेइंग इलेवन में न मौका दें तो समझ में आता है कि कुछ न कुछ तो गड़बड़ है। इसके अलावा 7.25 करोड़ में खरीदे गए पैट ​कमिंस को भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। यानी 23 करोड़ से भी ज्यादा रकम के ये तीन बड़े खिलाड़ी बैंच पर बैठे रहे। 

इस सीजन में केकेआर की ओपनिंग जोड़ी
वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे (5 मैच)
एरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर (2 मैच)
एरोन फिंच और सुनील नरेन (1 मैच)
सैम बिलिंग्स और सुनील नरेन (1 मैच)
एरोन फिंच और बाबा इंद्रजीत (आज)