A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ बरपाया कहर, चहल को दी चुनौती

IPL 2022 : कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ बरपाया कहर, चहल को दी चुनौती

 एक के बाद एक चार विकेट चटकाकर कुलदीप यादव ने केकेआर का संकट में ढकेल दिया। वे लगातार एक से एक बेहतरीन गेंदें डाल रहे थे, जिसे बल्लेबाज खौफजद थे। 

Kuldeep Yadav - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Kuldeep Yadav 

Highlights

  • आईपीएल में इस बार दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं कुलदीप यादव
  • अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ कुलदीप यादव ने की शानदार गेंदबाजी
  • आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर

आईपीएल 2022 में आज के मैच में केकेआर के खिलाफ स्पिनर कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की। कुलदीप यादव इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और अब तक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वे लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं। खास बात ये है कि कुलदीप यादव की पुरानी आईपीएल टीम केकेआर ही है। आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव केकेआर के खेमे में शामिल थे, लेकिन उन्हें कुछ ही मैच खेलने का मौका मिला था। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया था। इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने खेमें में शामिल कर लिया था। 

Image Source : PTIKuldeep Yadav

कुलदीप यादव आज के मैच में पहले ही ओवर से रंग में नजर आ रहे थे। कुलदीप ने आज सबसे पहले बाबा इंदजीत को आउट किया और उसके बाद सुनील नरेन को अपना शिकार बनाया। इसके बाद केकेआर की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसल को भी अपना शिकार बना लिया। एक के बाद एक चार विकेट चटकाकर कुलदीप यादव ने केकेआर का संकट में ढकेल दिया। वे लगातार एक से एक बेहतरीन गेंदे डाल रहे थे, जिसे बल्लेबाज खौफजद थे। 

कुलदीप यादव अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ पहुंचे है। पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे इस वक्त युजवेंद्र चहल चल रहे हैं, लेकिन कुलदीप यादव उनसे महज एक ही विकेट पीछे हैं। युजवेंद्र चहल ने आठ मैचों में 18 विकेट लिए हैं, वहीं कुलदीप यादव ने अब आठ मैचों में 17 विकेट पूरे कर लिए हैं। यानी आईपीएल में इस बार कुल्चा चल रहा है। यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। कुलदीप यादव को न केवल आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था, बल्कि वे टीम इंडिया से भी बाहर हो गए थे। हालांकि पिछले दिनों उन्हें भारतीय टीम से  भी खेलने का मौका मिला और अब वे आईपीएल में भी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं।