A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022, LSG vs KKR TOSS: लखनऊ ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

IPL 2022, LSG vs KKR TOSS: लखनऊ ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

आईपीएल 2022 के 66वें मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है।

<p>टॉस के दौरान लखनऊ और...- India TV Hindi Image Source : IPLT2022/BCCI टॉस के दौरान लखनऊ और केकेआर के कप्तान 

 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 66 वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में उतरी है। लखनऊ और केकेआर दोनों के लिए यह लीग स्टेज का आखिरी मैच है। एक तरफ लखनऊ की 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर काबिज और उसकी कोशिश है कि वह आज के मैच में केकेआर को हराकर दूसरे स्थान पर लीग चरण के अभियान को समाप्त करें।

वहीं केकेआर के लिए यह मैच करो या मरो का है। केकेआर की टीम के पास सिर्फ 12 अंक है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे आज के मैच में लखनऊ के एक बड़े अंतर के साथ हराना होगा। हालांकि इसके बावजूद केकेआर को बाकी टीमों के हार जीत के समीकरण पर निर्भर रहना पड़ेगाा । वहीं लीग में दोनों टीमें इससे पहले भी एक दूसरे के साथ भिड़ चुकी है जिसमें लखनऊ ने केकेआर को हराया था।

टॉस- लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। 

बदलाव- लखनऊ की टीम ने कुल तीन बदलाव किया है। लखनऊ के लिए क्रुणाल पांड्या, दुशमंथा चमीरा और आयुष बढोनी आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह इवन लुईस, कृष्णप्पा गौतम और ममन वोहरा को मौका मिला है। वहीं केकेआर ने एक बदलाव किए हैं। टीम में अजिंक्य राहणे की जगह अभिजीत तोमर ने डेब्यू किया है।

प्लेइंग इलेवन- 

लखनऊ- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

केकेआर- वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती।