A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने रिटेन खिलाड़ी का नहीं कर रही सही इस्तेमाल!

IPL 2022 : लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने रिटेन खिलाड़ी का नहीं कर रही सही इस्तेमाल!

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दोनों नई टीमों के पास मौका था कि वे बाकी टीमों से रिलीज किए गए कोई भी तीन खिलाड़ी ले सकते हैं। 

Marcus Stoinis- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@LUCKNOWIPL Marcus Stoinis

Highlights

  • एलएसजी के रिटेन किए गए खिलाड़ियों में शामिल थे मार्कस स्टॉयनिस
  • मार्कस स्टॉयनिस अभी तक टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं जिताऊ पारी
  • अभी तक हां और न में फंसा है लखनऊ का प्लेआफ में जाने का रास्ता

 

IPL 2022 LSG  Retained player : आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम का प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा है। इस बार के आईपीएल में दो नई टीमों की एंट्री हुई है। एक टीम तो लखनऊ सुपर जाइंट्स है और दूसरी गुजरात टाइटंस। गुजरात टाइटंस की टीम तो जीत के रथ पर सवार है और लगातार विजयश्री हासिल कर रही है। गुजरात टाइटंस ने अब​ तक आठ मैच खेले हैं और उसमें से केवल एक ही मैच में उसे हार मिली है। लेकिन दूसरी टीम यानी लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए ये पहला सीजन उतना अच्छा नहीं जा रहा है। हालांकि टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं, ये कह पाना अभी मुश्किल है। इस बीच लखनऊ सुपर जाइंट्स और इसके कप्तान केएल राहुल अपने एक रिटेन खिलाड़ी का ही ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने केएल राहुल को बनाया है अपना कप्तान
दरअसल आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दोनों नई टीमों के पास मौका था कि वे बाकी टीमों से रिलीज किए गए कोई भी तीन खिलाड़ी ले सकते हैं। इसमें लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पंजाब किंग्स से रिलीज किए गए केएल राहुल को लिया और उन्हें कप्तान बनाया, वहीं दूसरा रिटेंशन मार्कस स्टॉयनिस रहे। तीसरे खिलाड़ी के तौर पर एलएसजी ने रवि बिश्नोई को चुना। हालांकि टीम ने अभी तक जो भी मैच खेले हैं, उसमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस का सही इस्तेमाल नहीं किया गया है। मार्कस स्टॉयनिस वैसे तो आलराउंडर हैं, लेकिन वे गेंदबाजी कभी कभार ही करते हुए नजर आए। वहीं टीम ने उन्हें बल्लेबाजी के लिए भी काफी नीचे के क्रम में भेजा। जहां मार्कस स्टायनिस बल्लेबाजी के लिए आते है, वहां उनके लिए बहुत कम गेंदों बाकी बचती हैं। लेकिन वे उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। यहां तक कि उन्हें दीपक हुड्डा और क्रूणाल पांड्या से भी नीचे भेजा जा रहा है। 

आकाश चोपड़ा ने भी उठाए थे मार्कस स्टॉयनि​स के नंबर पर सवाल
शुक्रवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया, उसमें भी मार्कस स्टॉयनिस को पांचवें नंबर पर भेजा गया, उन्होंने इस मैच में चार गेंद पर एक ही रन बनाया और राहुल चाहर के शिकार हो गए। अभी तक मार्कस स्टायनिस ने इस आईपीएल में सबसे बड़ी पारी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 38 नाबाद रन बनाए थे। इसके बाद उस तरह की पारी उनके बल्ले से नहीं निकले। इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठाए। देखना होगा​ कि क्या आने वाले मैचों में टीम उन्हें पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा या नहीं।