A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 MI vs CSK: डेवोन कॉन्वे चाह कर भी नहीं ले पाए DRS, दुर्भाग्यवश लौटना पड़ा पवेलियन; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

IPL 2022 MI vs CSK: डेवोन कॉन्वे चाह कर भी नहीं ले पाए DRS, दुर्भाग्यवश लौटना पड़ा पवेलियन; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआत दुर्भाग्यशाली रही। स्टेडियम में किसी कारणवश शुरुआती क्षणों में DRS की सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

<p>डेवोन कॉन्वे के पैड...- India TV Hindi Image Source : ट्विटर डेवोन कॉन्वे के पैड पर लगी गेंद

Highlights

  • वानखेड़े स्टेडियम में पॉवर कट के कारण नहीं मिला DRS
  • दुर्भाग्यवश आउट होकर पवेलियन लौटे डेवोन कॉन्वे
  • रॉबिन उथप्पा भी नहीं ले पाए चाह कर भी DRS

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 59वें मैच में आमने-सामने हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी चेन्नई को दुर्भाग्यवश पारी की दूसरी गेंद (पहले ओवर) पर अपने इन फॉर्म बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का विकेट गंवाना पड़ा। डैनियल सैम्स की गेंद उनके पैड पर लगी और गेंद लेग स्टम्प के बाहर जा रही थी। लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट दिया। वह डीआरएस (DRS) लेना चाह रहे थे लेकिन वह किसी तकनीकी कारणवश नहीं ले सके और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

क्यों नहीं DRS ले पाए डेवोन कॉन्वे?

क्रिकबज पर दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिस वक्त डेवोन कॉन्वे को अंपायर ने LBW आउट दिया उस वक्त स्टेडियम में पॉवर कट हुआ था यानी लाइट चली गई थी। जिस कारण उनके पास डीआरएस लेने का ऑप्शन नहीं था। इसके बाद ना चाहते हुए भी उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा और चाह कर भी वह डीआरएस नहीं ले पाए। डेवोन कॉन्वे शानदार फॉर्म में थे और पिछले तीन मुकाबलों में उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा था। इस मैच में दुर्भाग्यवश वह खाता भी नहीं खोल सके।

ऐसा ही कुछ अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह की चौथी गेंद पर देखने को मिला। इस ओवर में बुमराह ने एक शानदार गेंद पर रॉबिन उथफ्पा को बीट किया और गेंद उनके पैड पर लगी। जोरदार अपील के बाद उथप्पा को अंपायर ने आउट दिया। उथप्पा भी डीआरएस लेना चाहते थे लेकिन अंपायर से बात करने पर पता लगा कि अभी भी समस्या सुलझी नहीं है। हालांकि, उथप्पा का विकेट क्लियर लग रहा था लेकिन कॉन्वे दुर्भाग्यशाली रहे। इस समस्या के कारण दोनों विकेट की मौके पर बॉल ट्रैकिंग भी नहीं दिखाई जा सकी। सीएसके की तरफ से दी गई प्रतिक्रिया।

चेन्नई के लिए करो या मरो की जंग!

आपको बता दें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आज हर हाल में जीतना जरूरी है अगर उन्हें प्लेऑफ की रेस में बने रहना है। चेन्नई अभी तक 11 में से 4 मैच जीती है और 7 हारी है। पॉइंट्स टेबल में टीम 9वें स्थान पर है। दूसरी तरफ मुंबई अभी तक लीग की इकलौती टीम है जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। मुंबई ने 11 में से 9 मैच हारे हैं और 2 में उसे जीत मिली है।