A
Hindi News खेल आईपीएल MI vs PBKS Head To Head: जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड में मुंबई और पंजाब में से किसका पलड़ा भारी

MI vs PBKS Head To Head: जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड में मुंबई और पंजाब में से किसका पलड़ा भारी

आईपीएल 2022 के 23वें मैच में मुकाबला है मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच। मुंबई और पंजाब के बीच यह 29वीं भिड़ंत होगी।  

<p>मयंक अग्रवाल और...- India TV Hindi Image Source : ट्विटर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा (MI vs PBKS)

आईपीएल 2022 के 23वें मुकाबले में आमने-सामने हैं एक तरफ पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दूसरी तरफ एक बार भी चैंपियन नहीं बनी पंजाब किंग्स। मुंबई अभी तक सीजन-15 में खाता नहीं खोल पाई है वहीं प्रीति जिंटा की पंजाब ने 4 में से दो मैच जीते हैं और दो हारे हैं। दोनों टीमें इससे पहले 28 बार भिड़ चुकी हैं। पुणे के एमसीए स्टेडियम में टीमें 29वीं बार एक दूसरे के सामने होंगी।

अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इससे पहले 28 बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ है। टक्कर कांटे की दिखी है लेकिन मुंबई इंडियंस ने 15 मैच जीते हैं तो पंजाब को 13 मुकाबलों में जीत मिली है। 2019 से अभी तक 6 बार टीमें भिड़ी हैं जिसमें 3-3 बार दोनों को जीत मिली है। यानी हमेशा से ही इन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। लेकिन मौजूदा हालातों के हिसाब से पंजाब का पलड़ा मुंबई पर भारी है।

पॉइंट्स टेबल में आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई का बुरा हाल है। मुंबई इंडियंस को अभी खाता खोलना बाकी है और टीम आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। पांच बार की चैंपियन टीम को शुरुआती चारों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ पंजाब किंग्स चार मैचों में दो जीत के बाद 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। 

Live streaming, IPL 2022 MI vs PBKS: जानें कब, कहां और कैसे देखें मुंबई और पंजाब के बीच होने वाला मैच

कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह भी अभी तक टीम के लिए खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं। इंजरी से वापस लौटे सूर्यकुमार यादव लगातार दो पचासे लगा चुके हैं और अकेले टीम के अंदर जान झोंकने में लगे हैं। पंजाब की बात करें तो शाहरुख खान, शिखर धवन और ओडियन स्मिथ जैसे बड़े खिलाड़ियों से अभी टीम को बेहतरीन प्रदर्शन की दरकार है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट/टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो/भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा।