A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: पैट कमिंस की तूफानी पारी देख हैरान हैं मुंबई के कप्तान रोहित, हार के बाद कही ये बड़ी बात

IPL 2022: पैट कमिंस की तूफानी पारी देख हैरान हैं मुंबई के कप्तान रोहित, हार के बाद कही ये बड़ी बात

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

<p>मुंबई इंडियंस बनाम...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी हार है। कोलकाता की इस जीत के हीरो पैट कमिंस रहे जिन्होंने 15 गेंद पर 56 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम पाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

IPL 2022 में लगातार तीसरी हार झेलने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित ने माना कि पैट कमिंस की पारी उनकी टीम पर भारी पड़ी। रोहित ने कहा, "हमने कभी उम्मीद नहीं की थी कि कमिंस इस तरह खेलेगा। उनका इसका सारा श्रेय जाता है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती चली गई। पिच शुरू में थोड़ी धीमी थी। कुल मिलाकर यह एक अच्छी पिच थी।"

सूर्यकुमार यादव (52) के शानदार अर्धशतक से मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 161 रन बनाए। 11 ओवर में 3 विकेट पर 55 रन बनाकर मुंबई मुश्किल में थी लेकिन सूर्यकुमार ने चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा (27 रन पर 38 रन) के साथ 83 रन जोड़े। सूर्यकुमार और वर्मा के अलावा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी अपने IPL डेब्यू में शानदार 29 रनों की पारी खेली।

कप्तान रोहित ने कहा, 'बल्ले से हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। आखिरी 4-5 ओवर में बल्लेबाजी यूनिट की ओर से 70+ का स्कोर हासिल करना एक बेहतरीन प्रयास था। इस हार को पचाना मुश्किल होगा, जैसा कि आखिरी कुछ ओवरों में हुआ। हमें आगे और भी ज्यादा मेहनत करनी होगी।"

मुंबई के कप्तान ने आगे कहा, "हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की। 15वें ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन कमिंस ने शानदार पारी खेली। जब भी आपके पास बोर्ड पर रन होते हैं, तो आपका पलड़ा भारी होता है, हमने उनके 5 विकेट चटका दिए थे, लेकिन ये वेंकी या पैट के विकेट की बात थी, उनके पास सुनील भी थे जो बड़े शॉट खेल सकते थे।"