A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 Orange purple Cap : भारतीय गेंदबाजों का जलवा, जानिए बल्लेबाजों का हाल

IPL 2022 Orange purple Cap : भारतीय गेंदबाजों का जलवा, जानिए बल्लेबाजों का हाल

इस बीच आईपीएल 2022 के पर्पल और ऑरेंज कैप में कुछ बदलाव हुए हैं। 

Joss Buttler- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Joss Buttler

Highlights

  • आईपीएल 2022 के मैचों में खिलाड़ी कर रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन
  • ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर

 

आईपीएल 2022 का रोमांच जारी है। सभी टीमें मैच खेल रही हैं। खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाज रनों का अंबार लगाने में जुटे हैं, वहीं गेंदबाज उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाने के लिए तैयार हैं। इस बीच आईपीएल 2022 के पर्पल और ऑरेंज कैप में कुछ बदलाव हुए हैं। खास बात ये है कि इस साल अभी तक सबसे ज्यादा ​विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाज आगे हैं, हालांकि बल्लेबाज अभी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

इस वक्त पर्पल कैप होल्डर यानी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर सबसे आगे हैं। तीन मैचों में जोस बटलर अभी तक 205 रन बना चुक हैं, जिसमें एक  शतक भी शामिल है। इस साल अभी तक एक ही शतक लगा है, जो जोस बटलर ने ही मारा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी अब क्विंटन डिकॉक हो गए हैं। डिकॉक​ ने चार मैचों में 149 रन बना ​लिए हैं और वे ईशान किशन से आगे हो गए हैं। हालांकि ईशान किशन भी ने भी तीन मैचों में 149 रन ही बनाए हैं, लेकिन डिकॉक का स्ट्राइक रेट 135 से ज्यादा का है और ईशान किशन ने 133 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इसके बाद चौथे नंबर पर केएल राहुल आ गए हैं। राहुल ने चार मैचों में 132 रन बनाए हैं। इसके बाद पांचवें नंबर पर एलएसजी के ही दीपक हुड्डा हैं, जिनके नाम अब तक 130 रन हैं। 

गेंदबाजों की बात की जाए तो उमेश यादव ने चार मैचों में सबसे ज्यादा नौ विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने तीन ही मैचों में सात विकेट अपने नाम कर लिए हैं। तीसरे नंबर पर आवेश खान हैं, ​उन्होंने चार मैच खेले हैं और सात विकेट लिए हैं। राहुल चाहर चौथे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं, उनके नाम तीन मैचों में छह विकेट हैं। पांचवें नंबर पर कुलदीप यादव हैं, जिन्होंने तीन मैचों में छह ​विकेट लिए हैं। यानी पहले नंबर से लेकर पांच नंबर तक भारतीय खिलाड़ियों का ही जलवा कायम है। देखना होगा कि आने वाले मैचों में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।