A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : तीन गेंद पर दो बार आउट, ये है जॉस बटलर का सबसे बड़ा दुश्मन

IPL 2022 : तीन गेंद पर दो बार आउट, ये है जॉस बटलर का सबसे बड़ा दुश्मन

अब तक इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और ऑरेंज कैप होल्डर जॉस बटलर सस्ते में आउट हो गए। 

Joss Buttler- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Joss Buttler

Highlights

  • राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जॉस बटलर का बल्ला फिर नहीं चला
  • आवेश खान अब तक दो बार आउट कर चुके हैं जोस बटलर को
  • आईपीएल में आज खेला जा रहा है लखनऊ और राजस्थान का मैच

Avesh Khan vs Joss Buttler : आईपीएल 2022 में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच है। दोनों टीमों ने अब तक इस साल अच्छा प्रदर्शन किया है। करीब करीब ये भी पक्का है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में भी एंट्री पा जाएंगी। इस बीच आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि आज के मैच में जिस खिलाड़ी से राजस्थान रॉयल्स को सबसे ज्यादा उम्मीद थी, वो कुछ खास नहीं कर सका। अब तक इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और ऑरेंज कैप होल्डर जॉस बटलर सस्ते में आउट हो गए। इससे राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा। मजे की बात ये है कि जॉस बटलर की लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान के सामने एक नहीं चल रही है। 

Image Source : Twitter/@IPLJoss Buttler and sanju samson

आईपीएल 2022 में अब तक आवेश खान ने जॉस बटलर को दो बार आउट किया है। इसी साल जब इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच हुआ था, तब आवेश खान ने पहली ही गेंद पर जॉस बटलर को आउट कर दिया था। उस मैच में जॉस बटलर ने 11 गेंद पर 13 रन की पारी खेली। इसमें एक चौका और छक्का मारा था। लेकिन आवेश खान के आते ही जॉस बटलर पवेलियन वापस लौट गए। आज के मैच में भी ऐसा ही हुआ। आज आवेश खान तीसरा ही ओवर लेकर आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने जॉस बटलर को अपना शिकार बना ​लिया। आज जॉस बटलर ने छह गेंदों का सामना किया और दो ही रन बना सके। आवेश खान ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। यानी इस साल आवेश खान ने जॉस बटलर को तीन गेंदें फेंकी, इसमें दो बार आउट किया, लेकिन रन एक भी नहीं दिया। मजे की बात ये भी है कि इससे पहले आईपीएल 2021 में जॉस बटलर ने आवेश खान की ​ठीकठाक पिटाई की थी। पिछले साल आवेश खान ने जॉस बटलर को 11 गेंदें फेंकी थी, इसमें उन्होंने 35 रन दिए थे और एक भी बार आउट नहीं कर पाए थे। 

आईपीएल 2022 में इस वक्त ऑरेंज कैप पर जॉस बटलर का ही कब्जा है। जॉस बटलर अब तक 13 मैचों में 627 रन बना चुके हैं। वे सबसे आगे हैं, दूसरे नंबर पर एलएसजी के कप्तान केएल राहुल हैं। जॉस बटलर ने 52.25 की औसत से रन बनाए हैं, वहीं उनका स्ट्राइक रेट 148.22 का है। अब तक बटलर के बल्ले से तीन शतक और तीन अर्धशतक आए हैं। आगे देखना होगा कि ऑरेंज कैप कैप की रेस में कौन आगे निकलता है।