A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: Points Table में पंजाब किंग्स की लंबी छलांग, युजवेंद्र चहल की Purple Cap को एक नहीं 3 गेंदबाजों से खतरा

IPL 2022: Points Table में पंजाब किंग्स की लंबी छलांग, युजवेंद्र चहल की Purple Cap को एक नहीं 3 गेंदबाजों से खतरा

आईपीएल 2022 के 48वें मैच में गुजरात की पंजाब से करारी हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल दिखा है। साथ ही कगिसो रबाडा ने 17 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल के लिए खतरा पैदा कर दिया है।

<p>युजवेंद्र चहल के पास...- India TV Hindi Image Source : IPL युजवेंद्र चहल के पास अभी पर्पल कैप है और उनके 19 विकेट हैं

Highlights

  • पंजाब की गुजरात पर शानदार जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव
  • पंजाब किंग्स की अंक तालिका में लंबी छलांग
  • युजवेंद्र चहल की पर्पल कैप को कगिसो रबाडा से बड़ा खतरा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 48वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में जीत के साथ पॉइंट्स टेबल (Points Table) में प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम ने लंबी छलांग लगा दी है। इस मैच से पहले टीम 8 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर थी। लेकिन मैच खत्म होने के बाद पंजाब 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई। इस मैच में कगिसो रबाडा ने 17 विकेट लिए और वह पर्पल कैप की रेस में संयुक्त रूप से कुलदीप यादव और टी नटराजन के बराबर दूसरे स्थान पर आ गए।

पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल

पॉइंट्स टेबल के अगर ताजा हाल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस को इस हार के बाद खासा असर नहीं पड़ा और वह 10 मैचों में से 8 जीतकर 16 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है। लेकिन पंजाब की जीत से कई टीमों को नुकसान हुआ है। पंजाब किंग्स ने यह मैच जीतकर आरसीबी, केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स को एक-एक स्थान नीचे ढकेल दिया है। इसी के साथ यह टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी बड़ा खतरा बन गई है। 

अगर हैदराबाद गुरुवार को दिल्ली से हारती है तो उसे बड़ा नुकसान हो सकता है। इसी बीच बुधवार को अगर आरसीबी भी चेन्नई को हरा देती है तो पॉइंट्स टेबल में फिर से फेरबदल नजर आएगा। फिलहाल की स्थिति पर नजर डालें तो गुजरात 16 अंकों के साथ टॉप पर, लखनऊ 14 पॉइंट्स के साथ दूसरे, राजस्थान (12) तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद (10) चौथे स्थान पर है। पंजाब पांचवें पर पहुंच गई है। आरसीबी छठे, दिल्ली सातवें और केकेआर आठवें स्थान पर खिसक गई है। सीएसके 6 अंकों के साथ 9वें और लगातार 8 हार के बाद खाता खोलने वाली मुंबई 10वें स्थान पर है।

Image Source : www.iplt20.com48 मैचों के बाद IPL 2022 के पॉइंट्स टेबल का हाल

पर्पल कैप की रेस में चहल के लिए खतरा

राजस्थान रॉयल्स और टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 19 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं। वहीं उनकी जगह को अब तीन गेंदबाजों से खतरा है। इस सूची में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव, पेसर टी नटराजन और दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। इन तीनों के 17-17 विकेट हैं। यह तीनों गेंदबाज पिछले कुछ मैचों से लगातार विकेट ले रहे हैं। दूसरी तरफ चहल को अब विकेट आसानी से नहीं मिल पा रहे। ऐसे में उनके इस ताज को इन तीनों गेंदबाजों से खतरा हो सकता है।