A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: कोरोना से जूझ रही दिल्ली ने कैसे पाई पंजाब पर फतह, जीत के बाद अक्षर पटेल का बड़ा खुलासा

IPL 2022: कोरोना से जूझ रही दिल्ली ने कैसे पाई पंजाब पर फतह, जीत के बाद अक्षर पटेल का बड़ा खुलासा

पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL मैच से पहले कोरोना संक्रमण की शिकार दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला अक्षर पटेल ने कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से बातचीत से उनकी टीम का मनोबल बढ़ा जिसके दम पर उन्होंने जीत दर्ज की।

<p> अक्षर पटेल</p>- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM  अक्षर पटेल

मुंबई। पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच से पहले कोरोना संक्रमण की शिकार दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला अक्षर पटेल ने कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से बातचीत से उनकी टीम का मनोबल बढ़ा जिसके दम पर उन्होंने जीत दर्ज की। कोरोना संकट से जूझने के बावजूद दिल्ली ने पंजाब को आईपीएल के मैच में नौ विकेट से हराया। यह मैच पुणे की बजाय यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। मैच से चंद घंटे पहले ही दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे।

अक्षर ने कहा, ‘‘हम पृथकवास में थे और उसके दो तीन दिन बाद अभ्यास शुरू किया। पोंटिंग ने हमसे कहा कि हमारे पास दो विकल्प हैं। हमें मैच खेलना है। या तो पॉजिटिव मामलों के बारे में सोचकर तैयारी भूल जायें या यह सोचकर कि बाहरी चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं, तैयारी पर फोकस करें।’’ 

IPL 2022: पंजाब के खिलाफ पचासा जड़ते ही अनोखे क्लब में शामिल हुए वॉर्नर, रोहित के रिकॉर्ड पर खतरा

उन्होंने कहा ,‘‘ हम अपने खेल पर फोकस कर रहे थे और उसी के मुताबिक रणनीति बनाई । उनकी बातें हमारे जेहन में थी ।’’ दिल्ली ने पंजाब को 115 रन पर समेटने के बाद 10.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर ने नाबाद 60 रन बनाये। अक्षर ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के फॉर्म में लौटने पर खुशी जताते हुए कहा कि दिल्ली टीम प्रबंधन ने उसकी काफी हौसलाअफजाई की है। 

उन्होंने कहा, ‘‘माहौल काफी अहम होता है। कुलदीप को आत्मविश्वास की जरूरत थी। एक या दो सत्र खराब जाने पर आत्मविश्वास कम हो जाता है। ऋषभ पंत और कोचिंग स्टाफ ने उसे जरूरी आत्मविश्वास दिया।’’

DC vs PBKS: पंत का खुलासा, पंजाब के खिलाफ मैच से पहले नर्वस थे दिल्ली के खिलाड़ी

(With Bhasha inputs)