A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: ऋषि धवन का फेस गार्ड बना चर्चा का विषय, पंजाब किंग्स के क्रिकेटर ने इसे क्यों पहना?

IPL 2022: ऋषि धवन का फेस गार्ड बना चर्चा का विषय, पंजाब किंग्स के क्रिकेटर ने इसे क्यों पहना?

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के क्रिकेटर ऋषि धवन ने 6 साल बाद वापसी की। इस मैच में उन्होंने शिवम दुबे और एमएस धोनी का अहम विकेट लिया।

<p>ऋषि धवन</p>- India TV Hindi Image Source : ट्विटर (IPL) ऋषि धवन

Highlights

  • ऋषि धवन 6 साल बाद आईपीएल में वापस लौटे
  • फेस गार्ड लगाकर ऋषि धवन ने पूरे मैच में की गेंदबाजी
  • ऋषि धवन ने लिया धोनी और शिवम दुबे का अहम विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हराया। इस मैच में पंजाब के एक खिलाड़ी ने अपने खेल के बजाय एक और चीज के लिए जमकर सुर्खियां बटोरीं। दरअसल हम बात कर रहे हैं ऋषि धवन की जो करीब 6 साल बाद आईपीएल में लौटे। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 39 रन देकर दो बड़े विकेट निकाले। खास बात यह रही कि आखिरी ओवर में उन्होंने एमएस धोनी को आउट किया। लेकिन इसके अलावा उनका फेस गार्ड भी चर्चा का बड़ा विषय रहा।

ऋषि धवन ने इस मैच में बॉलिंग के दौरान हर ओवर में अपने चेहरे पर फेस गार्ड लगा कर रखा था। इसे देखकर हर किसी के जहन में था कि आखिर उन्होंने क्यों यह गार्ड अपने चेहर पर लगाया है? हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी खिलाड़ी ने इस तरह का गार्ड लगाकर गेंदबाजी की है। अक्सर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को इस तरह के एसेसरीज का इस्तेमाल करते हुए देखा जा चुका है।

ऋषि धवन ने क्यों पहना यह गार्ड?

ऋषि धवन ने चेन्नई के खिलाफ इस मैच में अपनी सुरक्षा के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए इस फेस गार्ड का इस्तेमाल किया। हाल ही में रणजी ट्रॉफी के दौरान सिर में चोट लगने के बाद वह मैदान पर लौटे थे। रणजी के दौरान फॉलो थ्रू पर उन्हें चेहरे पर चोट लगी थी। उसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने फेस गार्ड का इस्तेमाल किया था। इस गार्ड से ऋषि धवन का नाक और ऊपरी हिस्सा ढका हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हाल ही में रणजी के दौरान लगी नाक की चोट से उबरे हैं। इसलिए एहतियातन उन्हें इसे लगाए हुए देखा गया।

6 साल बाद आईपीएल में की वापसी

ऋषि धवन ने इस मैच से पहले आखिरी बार आईपीएल में 2016 सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबला खेला था। उन्होंने करीब 6 साल बाद भारतीय टी20 लीग में वापसी की। उनके पास 27 आईपीएल मैचों का अनुभव है। जिसमें वह 153 रन बनाने के साथ 20 विकेट भी ले चुके हैं। क्या आपको ऋषि भारत के लिए भी तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं। 2016 में ही उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।