A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: शिखर धवन 8 साल बाद कर रहे कप्तानी, मयंक अग्रवाल इस कारण हुए टीम से बाहर

IPL 2022: शिखर धवन 8 साल बाद कर रहे कप्तानी, मयंक अग्रवाल इस कारण हुए टीम से बाहर

आईपीएल में शिखर धवन को आठ साल बाद एक बार फिर से किसी टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हैदराबाद के खिलाफ मयंक अग्रवाल टीम से बाहर हो गए।

<p>शिखर धवन और केन...- India TV Hindi Image Source : ट्विटर (PUNJAB KINGS) शिखर धवन और केन विलियम्सन

Highlights

  • मयंक अग्रवाल हुए बाहर, धवन बने पंजाब के कप्तान
  • आठ साल बाद आईपीएल में शिखर धवन कर रहे कप्तानी
  • 2014 में आखिरी बार हैदराबाद के लिए और पंजाब के खिलाफ की थी कप्तानी

आईपीएल 2022 के 28वें मुकाबले में शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्स की कप्तानी सौंपी गई है। इस मुकाबले में टीम के नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल पैर के अंगूठे में चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। वहीं आईपीएल में 8 साल बाद शिखर कप्तानी करते नजर आएंगे। आखिरी बार उन्होंने 2014 में उसी टीम की कप्तानी की थी जिसके खिलाफ खेलने आज वह उतरे हैं।

शिखर धवन ने आखिरी बार 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ आईपीएल में कप्तानी की थी। 8 साल बाद अब इतिहास पलट गया है और धवन फिर से कप्तान हैं लेकिन टीमें बदल गई हैं। शिखर धवन आठ साल बाद पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं और उनके सामने है उनकी पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद। उन्होंने टॉस के दौरान मयंक अग्रवाल की चोट पर भी अपडेट दिया।

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टॉस के वक्त धवन ने बताया कि,"मयंक अग्रवाल पैर के अंगूठे में चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं। लेकिन आशा करते हैं कि वह अगले मैच तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। उनकी जगह प्रभसिमरन सिंह को आज टीम में शामिल किया गया है।"

गौरतलब है कि इस सीजन से पहले मयंक अग्रवाल को फ्रेंचाइजी ने अपना कप्तान नियुक्त किया था। वह और अर्शदीप ही ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें पंजाब ने रिटेन किया था। उनकी कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने अभी तक सीजन में 5 में से तीन मुकाबले जीते हैं। दो मैचों में उन्हें हार भी झेलनी पड़ी है। आज उनकी गैरमौजूदगी में शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है। पंजाब अपना छठा मैच खेलने हैदराबाद के खिलाफ उतरी है।

यह हैं प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्करम, शशांक सिंह, जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।