A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : विराट कोहली बोले-ये हमारे हाथ में नहीं, RCB की राह मुश्किल

IPL 2022 : विराट कोहली बोले-ये हमारे हाथ में नहीं, RCB की राह मुश्किल

आने वाले तीन से चार दिन में तय हो जाएगा कि कौन सी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और कौन सी टीम रह गई है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में तीन स्पॉट अभी भी खाली
  • केवल गुजरात टाइटंस कर पाई है अब तक प्लेऑफ में एंट्री
  • मैच जीतकर भी आरसीबी का नेट रन रेट अब तक निगेटिव में

Virat Kohli Video : आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की जंग और भी रोचक होती हुई नजर आ रही है। प्लेऑफ में अभी तीन जगह खाली हैं और छह टीमें इसके लिए कड़ा संघर्ष कर एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं। अब सभी टीमों के एक या दो ही लीग मैच बाकी रह गए हैं। ऐसे में इनके बीच कांटे की टक्कर हो रही है। आने वाले तीन से चार दिन में तय हो जाएगा कि कौन सी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और कौन सी टीम रह गई है। चार टीमों के अलावा बाकी का सफर 22 मई के बाद खत्म हो जाएगा। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आगे का ​सफर काफी मुश्किल भरा नजर आ रहा है। वहीं, आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक ट्विट किया है। इसमें वे जिम करते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें आईपीएल का जिक्र तो नहीं किया गया है, ले​किन उन्होंने जो लिखा है, उसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

आरसीबी के 13 मैचों के बाद 14 अंक 
फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी अभी तक 13 मैच खेल चुकी है और इसमें से टीम ने सात मैच जीते, बाकी में उसे हार का सामना करना पड़ा, टीम के पास इस वक्त 14 अंक हैं। अभी आरसीबी का एक और मैच बाकी है। अगर ये मैच भी टीम जीत ले तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, जो प्लेऑफ में जाने के लिए काफी हैं। लेकिन टीम के साथ कुछ दूसरी ही मुश्किल है। आरसीबी का नेट रन नेट काफी कम है, दरअसल ये निगेटिव में है। इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में जो टॉप की 6 टीमें हैं, उसमें आरसीबी अकेली ऐसी टीम है, जिसका नेट रन नेट निगेटिव है। आंकड़ों में देखें तो ये -0.323 है, जो काफी ज्यादा कम है। अगर आरसीबी के कुछ और टीमों के साथ बरा​बर अंक हो भी गए तो टीम नेट रन रेट में मात खा जाएगी। ऐसे में आरसीबी को केवल मैच जीतना ही नहीं, ब​ल्कि बहुत बड़े मार्जिन से जीतना होगा। 

विराट कोहली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक ट्विट किया है, जिसमें लिखा है, परिणाम आपके हाथ में नहीं, कोशिश और मेहनत है। इसके साथ ही विराट कोहली ने जिम में पसीना बहाते हुए अपनी वीडियो भी शेयर की है। जो काफी वायरल हो गई है। आरसीबी का अगला मैच 19 मई को है, जब उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा। जो पहले ही नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है और उसे बुरी तरह हराना आसान तो नहीं होने वाला।