A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : कौन हैं प्रदीप सांगवान, जिन्होंने मारी आईपीएल में रीएंट्री, मैच के बाद क्या बोले

IPL 2022 : कौन हैं प्रदीप सांगवान, जिन्होंने मारी आईपीएल में रीएंट्री, मैच के बाद क्या बोले

प्रदीप सांगवान का नाम लोग भूल ही चुके थे, लेकिन आज करीब चार साल बाद एक बार फिर प्रदीप सांगवान को खेलने का मौका मिला। 

Pradeep Sangwan- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Pradeep Sangwan

Highlights

  • गुजरात टाइटंस के लिए आज प्रदीप सांगवान ने किया आईपीएल में डेब्यू
  • प्रदीप सांगवान आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे
  • इस बार गुजरात टाइटंस ने प्रदीप सांगवान को 20 लाख रुपये में खरीदा

Who is Pradeep Sangwan : आईपीएल 2022 में आज जब आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या मैदान पर आए तो एक नाम ने सभी को चौंका दिया। जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि आज उनकी टीम से प्रदीप सांगवान भी खेलेंगे। प्रदीप सांगवान का नाम लोग भूल ही चुके थे, लेकिन आज करीब चार साल बाद एक बार फिर प्रदीप सांगवान को खेलने का मौका मिला। हालांकि वे लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। आज उनकी आईपीएल में एक तरह से वापसी हुई और उन्होंने आज शानदार गेंदबाजी भी की। 

प्रदीप सांगवान पहले यानी साल 2008 से ही आईपीएल खेल रहे हैं। प्रदीप सांगवान ने अपने आईपीएल करियर की शुुरुआत दिल्ली की टीम से की थी, जो उस वक्त दिल्ली डेयर​डेविल्स हुआ करती थी। ये वही प्रदीप सांगवान हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने विराट कोहली को छोड़कर अपनी टीम में चुना था। आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली की टीम में विराट कोहली को शामिल करने पर चर्चा हुई थी, लेकिन बाद में प्रदीप सांगवान को तरजीह दी गई। प्रदीप सांगवान अभी तक दिल्ली डेयर​डेविल्स के अलावा गुजरात लायंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। हालांकि नाम उनका ज्यादा नहीं रहा। प्रदीप सांगवान और विराट कोहली एक जमाने में दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेला करते थे और एक ही साथ रहा भी करते थे। प्रदीप सांगवान अभी तक आईपीएल में 40 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 37 विकेट अपने नाम किए हैं। आज भी उन्होंने अपने चार ओवर फेंके और 19 रन देकर दो ​​विकेट अपने नाम किए हैं। गुजरात टाइटंस ने प्रदीप सांगवान को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में खरीदा था। 

आज जब पहली पारी खत्म हुई तो प्रदीप सांगवान ने अपनी वापसी पर खुशी जाहिर की है। प्रदीप ने कहा कि आज का मैच खेलकर बहुत मजा आया। प्रदीप बोले कि तीन चार साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहा हूं, ये अपने आप में मुश्किल काम है, लेकिन इस बात की खुशी है कि आज अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने बताया कि आज  मैंने सही एरिया में गेंदबाजी की कोशिश की। गेंद अच्छी तरह से आ रही है। जब पारी आगे बढ़ी तो बेहतर होती चली गई। उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी में लगातार तीन ओवर फेंकना आसान नहीं था। इसके बाद भी कोशिश की और पूरे ओवर फेंक गया।