A
Hindi News खेल आईपीएल IPL Punjab Kings: अब पंजाब को ट्रॉफी से कम कुछ मंजूर नहीं, अनिल कुंबले के बाद इस दिग्गज की भी हुई छुट्टी

IPL Punjab Kings: अब पंजाब को ट्रॉफी से कम कुछ मंजूर नहीं, अनिल कुंबले के बाद इस दिग्गज की भी हुई छुट्टी

IPL Punjab Kings: आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले के बाद जोंटी रोड्स की भी टीम के कोचिंग स्टाफ रूम से छुट्टी कर दी है। पंजाब ने एक ऐसी जोड़ी को टीम से जोड़ा है जिसका रिकॉर्ड चैंपियन बनाने वाला है।

Punjab Kings vs Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi Image Source : PTI Punjab Kings vs Sunrisers Hyderabad

Highlights

  • पंजाब किंग्स ने कोचिंग स्टाफ में फिर किया फेरबदल
  • अनिल कुंबले के बाद जोंटी रोड्स से भी की राहें अलग
  • ट्रेवर बेलिस को मिला नया सहायक कोच

IPL Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अब तक 15 सीजन खेले जा चुके हैं। यानी लीग में शामिल तमाम टीमों को 15 बार आईपीएल ट्रॉफी को उठाने का मौका मिला। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी चैंपियन टीमों को छोड़ दें, तो राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों ने भी बाजी मारी। लेकिन इन सबके बीच कई बड़े खिलाड़ियों से सजी टीम पंजाब किंग्स को हमेशा मायूसी ही मिली। शायद यही यही वजह है कि पंजाब की टीम आईपीएल 2023 से पहले अपने पूरे टीम मैनेजमेंट में बड़े स्तर पर फेरबदल में मशगूल है।

पंजाब किंग्स को मिला नया सहायक कोच

Image Source : Peter Della PennaBrad Haddin

पंजाब किंग्स ने आईपीएल के सीजन 2023 से पहले पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को सहायक कोच के तौर पर अपनी टीम से जोड़ा है। कुछ ही वक्त पहले पंजाब की फ्रेंचाइजी ने विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को नया हेड कोच नियुक्त किया था, जिन्होंने महान पूर्व स्पिनर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की जगह ली। इसके बाद पंजाब की टीम ने 44 साल के हैडिन को बतौर एसिस्टेंट कोच मैनेजमेंट का हिस्सा बनाया। हैडिन ने पंजाब फ्रेंचाइजी में पूर्व साउथ अफ्रीकी जोंटी रोड्स को रिप्लेस किया। बता दें कि कि हैडिन और बेलिस दोनों सनराइजर्स हैदराबाद में भी साथ ही थे।

कुंबले के बाद रोड्स की भी हुई विदाई

Image Source : ptiAnil Kumble and KL Rahul

हैडिन आस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी20 मैच खेल चुके हैं। आईपीएल सूत्र ने गुरूवार को पीटीआई से कहा, ‘‘हैडिन को सहायक कोच नियुक्त किया गया है। जल्द ही बाकी सहयोगी स्टाफ की भी नियुक्ति की जाएगी।’’ कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का कॉन्ट्रेक्ट भी नहीं बढ़ाया था। रोड्स 2020 स्टेज से पहले पंजाब की टीम से जुड़े थे जबकि राइट इसके एक साल बाद आए थे।

2020 से आईपीएल में फिसड्डी रही पंजाब की टीम

टीम पिछले तीन सीजन में प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी लिहाजा मैनेजमेंट ने कुंबले का कॉन्ट्रेक्ट नहीं बढ़ाने के अलावा बाकी के एसिस्टेंट स्टाफ मेंबर्स को भी टीम से अलग करने का फैसला किया। पंजाब की टीम बेलिस की कोचिंग में पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद कर सकती है। वह कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कोचिंग में 2012 और 2014 में दो खिताब जिता चुके हैं। वहीं इंग्लैंड ने बेलिस की कोचिंग में ही 44 साल लंबे इंतजार के बाद 2019 में पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था।