A
Hindi News खेल आईपीएल MI vs PBKS Toss Live Updates IPL 2022: मुंबई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, यह हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

MI vs PBKS Toss Live Updates IPL 2022: मुंबई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, यह हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 23वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

<p>रोहित शर्मा और मयंक...- India TV Hindi Image Source : ट्विटर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल (टॉस)
MI vs PBKS Toss Live Updates IPL 2022 Match 23

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 23वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हो रहा है। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। अभी तक टूर्नामेंट में सभी मौकों पर टॉस जीतने वाले कप्तान ने चेजिंग ही चुनी है। मुंबई को लगातार चार हार के बाद आज यहां पहली जीत की तलाश है।

मुंबई इंडियंस अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से हारकर आई है। दूसरी तरफ पंजाब किंग्स को भी पिछले मुकाबले में राहुल तेवतिया के आखिरी दो छक्कों के कारण हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों ने अभी तक 4-4 मैच खेले हैं जिसमें से मुंबई सभी हारी है और पंजाब को दो में जीत व दो में हार का सामना करना पड़ा है।

पॉइंट्स टेबल में पांच बार की चैंपियन टीम का काफी बुरा हाल है। अपने सभी शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद टीम बिना खाता खोले 10वें स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स दो मैच जीतकर आई है और चार अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है। खास बात यह है कि मुंबई अक्सर धीमी शुरुआत यानी शुरू में हार के बाद वापसी के लिए जानी जाती है। 2015 में भी मुंबई ने ऐसी ही परिस्थिति में वापसी करते हुए खिताब जीता था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा।