A
Hindi News खेल आईपीएल PBKS vs RR: हेटमायर ने पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया

PBKS vs RR: हेटमायर ने पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 190 रन के लक्ष्य को हासिल करने का श्रेय अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम की गहराई को दिया।

<p>शिमरोन हेटमायर</p>- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM शिमरोन हेटमायर

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में 190 रन के लक्ष्य को हासिल करने का श्रेय अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम की गहराई को दिया। मुश्किल दिख रही पिच पर राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर ने 16 गेंद में 30 रन की पारी खेलकर तूफानी शुरुआत दिलाई जिसके बाद उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 68 रन की पारी खेलकर मजबूत मंच तैयार किया और टीम ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज की।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हेटमायर ने कहा, ‘‘190 रन के बड़े लक्ष्य को हासिल करना दर्शाता है कि हमारी बल्लेबाजी में काफी गहराई है। प्रत्येक खिलाड़ी पर काफी विश्वास है। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम भरोसा करें कि हम ऐसा कर सकते हैं।’’ जायवाल 15वें ओवर में आउट हुए जब टीम को 35 गेंद में 49 रन की जरूरत जिसके बाद हेटमायर ने 16 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेलकर फिनिशर की भूमिका निभाई।

हेटमायर ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने के बाद कहा, ‘‘इस साल मैं जितना संभव हो उतना समय लेकर खेल रहा हूं। पिछले कुछ वर्षों में मैं खुद को इतने मौके नहीं दे रहा था। इस बार मैं खुद को कम से कम पांच से छह गेंद दे रहा हूं और फिर इसके बाद पारी को आगे बढ़ाता हूं। अब तक यह काम कर रहा है।’’

हेटमायर ने 20 साल के युवा सलामी बल्लेबाज जायसवाल की भी सराहना की। उन्होंने कहा, ‘‘उसकी (जायसवाल) पारी शानदार थी। उसे रन बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं। यह उन सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी जो पिछले कुछ समय में मैंने देखी है। यह देखकर काफी अच्छा लगा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।’’