A
Hindi News खेल आईपीएल RR vs DC Toss Update : रिषभ पंत ने जीता टॉस, ये रही दोनों की Playing XI

RR vs DC Toss Update : रिषभ पंत ने जीता टॉस, ये रही दोनों की Playing XI

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में कुल 24 बार एक बार दूसरे से टकराई हैं। यह 25 वां मौका है जब यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं।

Sanju samson-joss buttler - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL Sanju samson-joss buttler 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच है। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर उतरी हैं। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में शानदार लय में हैं और इनके पास एक से बढ़ एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे में दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में एक जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है। दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में कुल 24 बार एक बार दूसरे से टकराई हैं। यह 25 वां मौका है जब यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं। अब तक खेले गए 24 मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो यह बराबरी का रहा है। आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली ने भी 12 मैच जीते और राजस्थान रॉयल्स ने भी 12 मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में आज का होने वाला यह मुकाबला जोरदार होने की उम्मीद रहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, यानी राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। डीसी के कप्तान रिषभ पंत ने बताया​  कि उनकी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी जो टीम पिछले मैच में खेली थी, वही इस मैच में भी उतर रही है। 


दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेट कीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन :  जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान /विकेट कीपर), शिमरोन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल