A
Hindi News खेल अन्य खेल अंगोला फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़, 17 की मौत

अंगोला फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़, 17 की मौत

जोहानिसबर्ग: अंगोला के एक फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। अंगोला और पुर्तगाल की मीडिया के अनुसार, यह दुर्घटना कल

stampede- India TV Hindi stampede

जोहानिसबर्ग: अंगोला के एक फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। अंगोला और पुर्तगाल की मीडिया के अनुसार, यह दुर्घटना कल उत्तरपश्चिमी शहर उइगे के एक स्टेडियम में हुई। दुर्घटना इस लिए हुई क्योंकि सैकड़ों लोग स्टेडियम के एक दरवाजे की ओर दौड़े पड़े और इस दौरान कुछ लोग गिर गए और पैरों के नीचे दब गए। 

पुर्तगाली समाचार एजेंसी लूसा ने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। जिनकी मौत दम घुटने से हुई। एंगोला की सरकारी समाचार एजेंसी लूसा और एंगोप के अनुसार, मरने वालों की संख्या 17 है। 

एंगोला के राष्ट्रपति जोस एडुआर्डो दोस सांतोस ने पीडि़तों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों को घायलों की मदद करने के साथ ही जांच शुरू करने का निर्देश दिया। 

दर्शक राष्ट्रीय गिराबोला प्रतिस्पर्धा में घरेलू टीम सांता रीता डी कासिया और रीक्रिएटिवो डी लिबोला के बीच पहले मैच को देखने के लिए गए हुए थे।